scriptकुलपति के खिलाफ स्टूडेंट्स का जोरदार प्रदर्शन, लगाये गंभीर आरोप, देखें वीडियो | students protest against kulpati of bundelkhand university | Patrika News
जालौन

कुलपति के खिलाफ स्टूडेंट्स का जोरदार प्रदर्शन, लगाये गंभीर आरोप, देखें वीडियो

उरई में स्टूडेंट्स ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन करते हुये जाम लगा दिया…

जालौनJun 04, 2018 / 07:40 pm

Hariom Dwivedi

students protest against kulpati

कुलपति के खिलाफ स्टूडेंट्स का जोरदार प्रदर्शन, लगाये गंभीर आरोप, देखें वीडियो

जालौन. उरई में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने समाजवादी छात्रसभा के साथ मिलकर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन करते हुये जाम लगा दिया। छात्र-छात्राओं का यह प्रदर्शन बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा वर्ष 2017-18 की स्नातक की वार्षिक परीक्षा फल सिर्फ आठ प्रतिशत रहने पर किया गया है, जो इससे पहले कभी भी नहीं रहा है। नाराज छात्र -छात्राओं ने समाजवादी छात्रसभा के साथ मिलकर उत्तर पुस्तिकाओं के दोबारा मूल्यांकन की मांग की है। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं की पुलिस से झड़प भी हुई।
जालौन के उरई में समाजवादी छात्रसभा के बैनर तले सैकड़ों छात्र-छात्राएं अम्बेडकर तिराहे पर पहुंचे, जहां उन्होंने प्रदर्शन करते हुये अंबेडकर चौराहे पर जाम लगा लिया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को मौके से हटाने का प्रयास किया तो सपाइयों के साथ मिलकर प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं की पुलिस से तीखी झड़प हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम उरई ने छात्रों को समझा-बुझाकर शांत कराया।
स्टूडेंट्स की मांग
प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का कहना है कि उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में अनियमितता और गड़बड़ी की गई है, जिसकी वजह से छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है। छात्रा ने बताया कि पेपर में लिखने के बाबजूद उसके शून्य अंक दिये गये हैं, इसीलिये उत्तर पुस्तिकाओं का पुनः मूल्यांकन कराया जाये और तत्पश्चात परीक्षा परिणाम घोषित किया जाये।
सपा के जिलाध्यक्ष बोले- होगी जांच
सपा छात्र सभा के जिलाध्यक्ष हिमांशु ने बताया कि उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने बताया कि अब तक इस प्रकार का परीक्षा परिणाम नहीं रहा है। जिस तरह इस बार रहा है लिखने वालों को शून्य अंक दिये हैं, मामले की जांच हो और दोषी कुलपति के खिलाफ कार्यवाही की जाये।
एसडीएम बोले
एसडीएम उरई विकास कश्यप का कहना है कि छात्रों का कहना है कि परीक्षा प्रतिशत बेहद कम रहा है। इसको लेकर उन्होंने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन भी सौंपा है। मामले को लेकर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति से भी बात की जाएगी।
देखें वीडियो…

Home / Jalaun / कुलपति के खिलाफ स्टूडेंट्स का जोरदार प्रदर्शन, लगाये गंभीर आरोप, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो