scriptखाद्य पदार्थों के सैम्पल लिए, मिलावटखोरों में मचा हड़कम्प | samples collect of food items | Patrika News
जालोर

खाद्य पदार्थों के सैम्पल लिए, मिलावटखोरों में मचा हड़कम्प

त्योहारी सीजन में मिलावट पर वार करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को उम्मेदाबाद में दुकानों का निरीक्षण कर सैम्पल लिए गए। दुकानों में कार्रवाई की भनक लगते ही मिलावट का कारोबार करने वाले लोगों में हड़कम्प मच गया।

जालोरMar 19, 2019 / 12:37 pm

Jitesh kumar Rawal

jalore#health#foodandsaftyact

खाद्य पदार्थों के सैम्पल लिए, मिलावटखोरों में मचा हड़कम्प

जालोर. त्योहारी सीजन में मिलावट पर वार करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को उम्मेदाबाद में दुकानों का निरीक्षण कर सैम्पल लिए गए। दुकानों में कार्रवाई की भनक लगते ही मिलावट का कारोबार करने वाले लोगों में हड़कम्प मच गया। कई लोग दुकानें बंद कर भाग गए। आसपास के गांवों में भी टीम आने का अंदेशा देखते हुए हड़कम्प मचा रहा। खाद्य सुरक्षा अधिकारी गजेंद्रकुमार सिंघल ने बताया कि सोमवार को उम्मेदाबाद में तीन दुकानों पर निरीक्षण किया गया। इस दौरान बूंदी के लड्डू, नमक व इडली के घोल का सैम्पल लिया गया। दुकानदारों को शुद्ध सामान बेचने की हिदायत दी गई। कार्रवाई के दौरान जान मोहम्मद, दामोदरसिंह आदि साथ रहे।
लगातार चल रही कार्रवाई
खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि त्योहार के मद्देनजर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत जिलेभर में लगातार कार्रवाई चल रही है। विभिन्न कस्बों व गांवों में निरीक्षण करते हुए दुकानों से सैम्पल लिए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इससे मिलावटखोरी पर अंकुश लग जाता है।
खप जाता है मिलावटी भी
माना जा रहा है कि त्योहारी सीजन में मिठाई व नमकीन की खास मांग रहती है। अन्य खाद्य पदार्थों की बिक्री भी भारी मात्रा में होती है। मांग के बीच मिलावटी सामग्री खपाने के लिए त्योहारी सीजन में मिलावटखोर सक्रिय हो जाते हैं। मिलावट के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए त्योहारी सीजन में विशेष जांच की आवश्यकता रहती है।

Home / Jalore / खाद्य पदार्थों के सैम्पल लिए, मिलावटखोरों में मचा हड़कम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो