scriptजम्मू-कश्मीर:राज्यपाल ने की सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात,इन मुद्यों पर हुई चर्चा! | Governor of jammu kashmir meets leaders of all political parties | Patrika News
जम्मू

जम्मू-कश्मीर:राज्यपाल ने की सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात,इन मुद्यों पर हुई चर्चा!

जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाए जाने के बाद राज्य की स्थिति पर विचार-विमर्श के लिए राज्यपाल एन एन वोहरा ने सर्वदलीय बैठक बुलाई…

जम्मूJun 23, 2018 / 01:01 pm

Prateek

Governor of jammu kashmir

Governor of jammu kashmir

योगेश कुमार की रिपोर्ट…

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाए जाने के बाद राज्य की स्थिति पर विचार-विमर्श के लिए राज्यपाल एन एन वोहरा ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक राजभवन में हुई और इसमें जम्मू कश्मीर के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख या प्रतिनिधि शामिल हुए।

 

इन राजनेताओं ने लिया हिस्सा

बैठक में नेशनल कांफ्रेंस का प्रतिनिधित्व उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने किया। पीडीपी की ओर से उसके महासचिव दिलावर मीर,राज्य कांग्रेस अध्यक्ष जी ए मीर, बीजेपी से सत शर्मा, सीपीआई (एम) से गुलाम नबी मलिक, पीपल कान्फरेन्स से बशीर दर, जम्मू-कश्मीर डेमोक्रेटिक पार्टी नेशनलिस्ट के गुलाम हसन मीर, जे एंड के पीडीएफ से हाकिम मोहम्मद यासीन, पैंथर पार्टी से हर्ष देव सिंह बैठक में शामिल हुए।


यह बोले राज्यपाल

राज्यपाल ने नेताओं से आग्रह किया कि वे राज्य को वर्तमान परिस्थिति से बाहर लाने और युवाओं को हिंसा के मार्ग को दूर करने और अपनी शिक्षा और भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करने के मदद करें। नेताओं ने भी इस संबंध में सुझाव दिए। उन्होंने सर्वसम्मति से राज्य के सभी वर्गों को आत्मविश्वास से राज्य में स्थाई शांति बहाल करने के लिए राज्यपाल को अपना समर्थन व्यक्त किया।

 

 

यह लोग भी रहे मौजूद

 

meating
राज्यपाल के साथ बैठक में भाग ले रहे प्रशासनिक अधिकारी IMAGE CREDIT: yogesh kumar from jmmu

 

राज्यपाल और सभी दलोें की इस मीटिंग में राजनेताओं के अलावा राज्यपाल के सलाहकार, बीबी व्यास और विजय कुमार, मुख्य सचिव, बी.वी.आर. सुब्रमण्यम, राज्यपाल के प्रधान सचिव, उमंग नरुला, प्रधान सचिव, योजना और विकास रोहित कंसल भी बैठक में उपस्थित थे।

 

राज्यपाल और महबूबा मुफ्ती ने की मुलाकात

Governor of jammu kashmir and <a  href=
mahbuba mufti ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/06/23/jammu3_2997555-m.png”>
राज्यपाल और महबूबा मुफ्ती की मुलाकात IMAGE CREDIT: yogesh kumar from jmmu

 

इससे पहले पीडीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार शाम को राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात की। बीजेपी और पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद राज्यपाल और महबूबा मुफ्ती की यह पहली मुलाकात है। बताया जा रहा है कि महबूबा मुफ्ती की ओर से राज्यपाल से मिलने के लिए अलग से समय मांगा गया था राज्यपाल ने इस पर अनुमति प्रदान की ओर उनसे मुलाकात की। पीडीपी के प्रवक्ता ने बताया कि इस मीटिंग के दौरान महबूबा ने राज्य के विकास से जुडे उन सब मुद्यों पर चर्चा की जिन्हें सहसा कार्यकाल खत्म होने के कारण पूरा नहीं किया जा सका।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो