scriptजम्मू-कश्मीर: 48 हुई Coronavirus पॉजिटिव मरीजों की संख्या, एक दिन में 10 मामले आए सामने, प्रशासन की बढ़ी चिंता | 10 Coronavirus Positive Cases Reported In Jammu Kashmir In One Day | Patrika News
जम्मू

जम्मू-कश्मीर: 48 हुई Coronavirus पॉजिटिव मरीजों की संख्या, एक दिन में 10 मामले आए सामने, प्रशासन की बढ़ी चिंता

जम्मू-कश्मीर में कोरोना मामलों का तेजी से बढ़ने का कारण लोगों द्वारा ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी नहीं (10 Coronavirus Positive Cases Reported In Jammu Kashmir In One Day) देना है (Coronavirus Positive Cases In Jammu And Kashmir)…

जम्मूMar 30, 2020 / 08:59 pm

Prateek

जम्मू-कश्मीर: 48 हुई Coronavirus पॉजिटिव मरीजों की संख्या, एक दिन में 10 मामले आए सामने, प्रशासन की बढ़ी चिंता

जम्मू-कश्मीर: 48 हुई Coronavirus पॉजिटिव मरीजों की संख्या, एक दिन में 10 मामले आए सामने, प्रशासन की बढ़ी चिंता

(जम्मू): केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को जम्मू संभाग से तीन जबकि कश्मीर से 7 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जम्मू के तीन मामलों में एक मरीज उधमपुर और दो जम्मू से हैं। इनमें जीएमसी अस्पताल का एक डॉक्टर भी शामिल है। वहीं कश्मीर से सामने आए 7 नए मामलों में से दो मरीज श्रीनगर जबकि दो शोपियां से हैं, अन्य की जानकारी अभी साझा नहीं की गई है। जम्मू—कश्मीर में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 48 हो गई है। इनमें 36 अकेले कश्मीर और 12 मामले जम्मू से सामने आए हैं। संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले देखते हुए जम्मू जिला प्रशासन ने लोगों की आवाजाही पर सख्त प्रतिबंध भी लगा दिए है।


वहीं डिप्टी कमिश्नर जम्मू सुषमा चौहान ने बठिंडी, सुंजवा और गुज्जर नगर में पूर्ण प्रतिबंध का आदेश देते हुए कहा कि किसी भी कारण से किसी भी व्यक्ति को बठिंडी, सुंजवा और गुज्जर नगर इलाकों से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने महामारी रोग अधिनियम 1879 और आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 का हवाला देते हुए जम्मू पुलिस स्टेशन के अधीन आने वाले पुलिस चौकी त्रिकुटा नगर, बठिंडी और पुलिस स्टेशन पीर मीट्ठा के अधीन आने वाले गुज्जर नगर चौकी को इसे सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

 

इसी के साथ उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम के नंबर 0191-2571616, 0191-2571912 जारी करते हुए कहा कि किसी भी आपात स्थिति में इन इलाकों के लोग इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। उनके घर तक हर आवश्यक सुविधा दी जाएगी।

 

जम्मू-कश्मीर में कोरोना मामलों का तेजी से बढ़ने का कारण लोगों द्वारा ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी नहीं देना है। श्रीनगर में एक दिन पहले जो दंपती कोरोना वायरस से संक्रमित आया, उसने भी अपनी विदेश यात्रा के बारे में जानकारी नहीं दी थी। वह खुद तो संक्रमित हुआ ही, अन्य कइयों की जिंदगी भी खतरे में डाल दी। जम्मू संभाग में भी कुछ इसी तरह के हालात हैं। कई लोग ऐसे हैं जो विदेशों से आए हुए हैं। सामने आने के बजाए वे यात्रा जानकारी छिपाए हुए हैं। ऐसे लोगों ने प्रशासन की नींद उड़ाई है।


जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने बताया कि जम्मू कश्मीर में कोरोना के हर दिन बढ़ते पॉजीटिव मामले चिंताजनक है। इसे देखते हुए ही अब सरकार ने लॉकडाउन को लेकर और सख्ती कर दी है। घर से बिना किसी काम बाहर आने वालों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में भेजने के निर्देश दिए हैं।

Home / Jammu / जम्मू-कश्मीर: 48 हुई Coronavirus पॉजिटिव मरीजों की संख्या, एक दिन में 10 मामले आए सामने, प्रशासन की बढ़ी चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो