scriptPOK में आतंकियों के साथ हो रहीं ‘पाक’ की बैठकें, सोपोर में हथियार मिलने से साजिश नाकाम | Indian Army Recovered Weapons And Explosion In Sopore Baramulla | Patrika News
जम्मू

POK में आतंकियों के साथ हो रहीं ‘पाक’ की बैठकें, सोपोर में हथियार मिलने से साजिश नाकाम

खुफिया सूत्रों के अनुसार कश्मीर (Jammu and Kashmir News) में सामान्य होते (Jammu and Kashmir Situation) हालात (Terrorists In Jammu And Kashmir) पाकिस्तान को रास नहीं आ रहे और वह घाटी में हिंसा भड़काने के लिए साजिश (Weapons And Explosion Recovered In Sopore Baramulla) रच रहा है…

जम्मूDec 01, 2019 / 06:13 pm

Prateek

POK में आतंकियों के साथ हो रहीं 'पाक' की बैठकें,  सोपोर में हथियार मिलने से साजिश नाकाम

POK में आतंकियों के साथ हो रहीं ‘पाक’ की बैठकें, सोपोर में हथियार मिलने से साजिश नाकाम

(जम्मू): उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में रविवार को आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ करते हुए सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद सोपोर में रफियाबाद इलाके के दलरी वन क्षेत्र में यह छापेमारी की गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकी ठिकाने से दो एके राइफल, 2000 एके राउंड, तीन आरपीजी राउंड, दो वायरलेस सेट और एक सैटेलाइट फोन मिला है। पुलिस ने मामला दर्ज कर सामग्री जब्त कर ली है। मामले की जांच जारी है।

 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी हवा भी निभा रही दुश्मनी, जम्मू-कश्मीर में बढ़ी लोगों की मुश्किल

सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 के लागू होने के बाद से आतंकी संगठन वादी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए है, उससे आइएसआइ पूरी तरह हताश है।

 

यह भी पढ़ें

Video: सब सोते रहे, कमरे में सैर करता रहा तेंदुआ, लोगों ने यूं बचाई जान


खुफिया सूत्रों के अनुसार कश्मीर में सामान्य होते हालात पाकिस्तान को रास नहीं आ रहे और वह घाटी में हिंसा भड़काने के लिए साजिश रच रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने पाक अधिकृत कश्मीर और अपने विभिन्न शहरों में बैठे कश्मीरी आतंकी कमांडरों को वादी में अपने कैडर के जरिए आतंकी गतिविधियों में तेजी लाने का हुक्म सुनाते हुए उनके भत्तों पर रोक लगाने की धमकी दी है। इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर भारतीय चौकियों पर कमांडो कार्रवाई के लिए बार्डर एक्शन टीम (बैट) में कश्मीरी आतंकियों को भी शामिल होने का फरमान सुनाया है। आइएसआइ के इसी निर्देश के बाद से आतंकी कमांडरों ने कश्मीर के धमकी भरे पोस्टर जारी करवाने के साथ दुकानों को आग लगवाकर सामान्य जनजीवन को पटरी पर उतारने की साजिश फिर शुरू दी है।

 

यह भी पढ़ें

जानकार और उसके दोस्तों ने किया नाबालिग से गैंगरेप, रिश्तेदार महिला भी साजिश में शामिल!

सूत्रों ने बताया कि आइएसआइ और पाकिस्तानी सेना के कश्मीर सेल के करीब छह अधिकारियों ने बीते 20 दिनों में पाक अधिकृत कश्मीर में दो बार विभिन्न आतंकी संगठनों के कमांडरों के साथ बैठक की है। बताया जा रहा है कि बैठक में यह सभी बातें हुई।

Home / Jammu / POK में आतंकियों के साथ हो रहीं ‘पाक’ की बैठकें, सोपोर में हथियार मिलने से साजिश नाकाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो