script‘ सुरक्षा चुनौती जम्मू-कश्मीर में नहीं, बल्कि सीमा पार पाकिस्तान में ‘ | Security challenge is not in Jammu and Kashmir, but across the border | Patrika News

‘ सुरक्षा चुनौती जम्मू-कश्मीर में नहीं, बल्कि सीमा पार पाकिस्तान में ‘

locationजम्मूPublished: Jan 23, 2024 11:02:37 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर आर स्वैन ने कहा कि सुरक्षा चुनौती का मूल कारण राज्य में नहीं बल्कि सीमा पार पाकिस्तान में है।

' सुरक्षा चुनौती जम्मू-कश्मीर में नहीं, बल्कि सीमा पार पाकिस्तान में '

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर आर स्वैन

स्वैन ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति नियंत्रण में है और कुछ आतंकवादी जो शांति को बाधित करने के लिए पाकिस्तान से सीमा पार से घुसपैठ कर रहे हैं जो एक गंभीर चुनौती है।

स्वैन ने दक्षिण कश्मीर में पहली शिकायत निवारण बैठक के मौके पर मीडियाकर्मियों से कहा,“जम्मू-कश्मीर में शांति को बाधित करने के लिए पाकिस्तान से घुसपैठ करने वाले कुछ आतंकवादी हमारे लिए एक चुनौती हैं। ये लोग यहां के कुछ लोगों के साथ मिलकर माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं।”
उन्होंने कहा कि अधिकांश स्थानीय लोग उनके साथ नहीं हैं और इसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बलों ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है।


डीजीपी ने कहा,“आतंकवादी जो सीमा पार से राजौरी या पुंछ या अन्य हिस्सों में आ रहे हैं। हम इसे नियंत्रित करने के लिए बहुत आश्वस्त हैं और धीरे-धीरे समय आएगा और मुझे यकीन है कि वह समय आएगा जब स्थानीय लोग उन्हें पकड़ेंगे और पुलिस को सौंप देंगे।”


डीजीपी ने कहा कि कुल मिलाकर सुरक्षा स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा,“स्कूल, व्यापारिक प्रतिष्ठान सामान्य रूप से काम कर रहे हैं और सड़कों पर स्थिति शांतिपूर्ण है और हमने इसे सबसे अच्छे तरीके से नियंत्रित किया है।”


स्वैन ने अपने आउटरीच कार्यक्रम के बारे में कहा,“हम कानून के दायरे में लोगों की समस्याओं को हल करने की कोशिश कर रहे हैं।”

ट्रेंडिंग वीडियो