scriptजम्मू-कश्मीर:लैंडमाइन ब्लास्ट में सैनिक शहीद | soldier martyr in landmine blast in jammu kashmir | Patrika News
जम्मू

जम्मू-कश्मीर:लैंडमाइन ब्लास्ट में सैनिक शहीद

इधर रविवार उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधर इलाके में नियंत्रण रेखा के साथ सेना ने एक बड़ी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया…

जम्मूAug 19, 2018 / 01:54 pm

Prateek

blast

blast

(श्रीनगर): उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक लैंडमाइन विस्फोट मैं एक सैनिक की मौत हो गई। मृतक की राइफलमैन दलबीर सिंह (27) के रूप में पहचान हुई है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक विस्फोट एलओसी के साथ जाट गली के पास लासदत इलाके मैं हुआ यहां सेना के 57 राष्ट्रीय राइफल (आरआर)की एक टुकड़ी नियमित रूप से गश्त पर थी। घटना में सैनिक को कई चोटें आई और उसे सैन्य अस्पताल ड्रगमुल्ला ले जाया गया जहां बाद में उसने दम तोड़ दिया। कुपवाड़ा स्थित एक सेना अधिकारी ने भी विस्फोट के कारण सैनिक की मौत की पुष्टि की।

 

 

इधर रविवार रात उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधर इलाके में नियंत्रण रेखा के साथ सेना ने एक बड़ी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सेना ने एलओसी में आतंकवादियों के एक समूह को चुनौती दी परंतुु आतंकवादियों ने सेना पर गोलाबारी शुरु कर दी जिस से मुठभेड़ शुरू हो गई । भीषण मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए ।


जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक, शिशु पॉल वैद ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया की के तंगधर क्षेत्र में घुसपैठ करते हुए सेना द्वारा तीन आतंकवादी मारे गए । कुपवाडा जिला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), श्रीराम अंबारकर दिनकर ने कहा कि गोलाबारी अभी बंद हो गई है । उन्होंने आगे कहा की प्रारंभिक विवरण के मुताबिक, तीन आतंकवादी मारे गए हैं। क्षेत्र में खोज चल रही है ।

Home / Jammu / जम्मू-कश्मीर:लैंडमाइन ब्लास्ट में सैनिक शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो