श्रीनगर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, 2 आतंकी ढ़ेर, CRPF जवान शहीद

Srinagar Encounter: पुलिस (Jammu And Kashmir Police) को बड़ी आतंकी वारदात (Jammu And Kashmir News) को अंजाम दिए जाने (Terrorists Attack In Jammu And Kashmir) की सूचना (CRPF) मिली थी। इसके बाद घाटी में...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। जबकि एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ के बाद भागने की कोशिश कर रहे एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने धर दबोचा।

 

यह भी पढ़ें: BJP ने उमर अब्दुल्ला को दिया 'रेजर' का उपहार, सचिन पायलट ने की ऐसी खिंचाई होना पड़ा शर्मिंदा

टली आतंकी साजिश...

जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि पुलिस को बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दिए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई। इसी बीच श्रीनगर के लावापोरा इलाके में लगे नाके पर तीन आतंकी पूरी तैयारी के साथ बाइक पर सवार होकर पहुुंचे। मौके पर तैनात सीआरपीएफ जवानों ने उन्हें रोका तो हड़बड़ाए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया। अन्य आतंकी ने घायल होने के बावजूद भागने की कोशिश की जिसे सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया।

 

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी से मुलाकात करना JVM नेता को पड़ा भारी, पार्टी ने मांगा जवाब, हो सकते है बाहर

 

सीआरपीएफ जवान शहीद...

सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर सर्च अभियान चलाया है। सीआरपीएफ प्रवक्ता पंकज सिंह ने बताया कि आतंकियों को जवाब देते हुए कांस्टेबल राजीव रंजन गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया।

 

यह भी पढ़ें: मोबाइल में स्थानीय लोगों से जुड़े अश्लील क्लिप रखता था DSP देविंदर सिंह, लगातार छापेमारी कर रहा NIA

 

सभी आतंकी स्थानीय...

मारे गए आतंकियों की पहचान लश्कर तैयबा के जिया उर्ररहमान और हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी ख़तीफ के रूप में हुई है। पकड़े गए जम्मू-कश्मीर इस्लामिक स्टेट के आतंकी उमर फायाज से इलाज के बाद पूछताछ की जाएगी। मुठभेड़ के बाद इलाके में दहशत फैल गई। इसके बाद श्रीनगर बारामूला राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही भी कम हो गई है। यहां यह उल्लेखनीय है कि बलों पर हमला उस समय हुआ जब पाकिस्तान 5 फरवरी को कश्मीर एकजुटता दिवस मना रहा है।

जम्मू-कश्मीर की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: घाटी में फिल्म 'शिकारा' चलने में अड़चन, रोकने को लेकर कोर्ट में याचिका दायर

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned