scriptटीएमएल यूनियन में मिलेगी टाटा मोटर्स कर्मचारियों को सदस्यता | Tata Motors employees will join TML union | Patrika News
जमशेदपुर

टीएमएल यूनियन में मिलेगी टाटा मोटर्स कर्मचारियों को सदस्यता

टीएमएल एंड ड्राइव लाइन वर्कर्स यूनियन में अब टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को भी सदस्यता मिल सकेगी…

जमशेदपुरOct 19, 2016 / 07:40 pm

श्रीबाबू गुप्ता

Tata Motors

Tata Motors

जमशेदपुर। टीएमएल एंड ड्राइव लाइन वर्कर्स यूनियन में अब टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को भी सदस्यता मिल सकेगी। मंगलवार शाम यूनियन कार्यालय में प्रेसवार्ता करते हुए महामंत्री आरके सिंह ने यह घोषणा की। यह घोषणा यूनियन के संविधान में संशोधन को मान्यता मिलने के बाद की गई।

यूनियन के सलाहकार प्रवीण सिंह ने बताया कि जीएसटी के बाद टेल्को और टीएमएल ड्राइव लाइन यूनियन का विलय कर एक यूनियन बनाई जाएगी। इसलिए वे अभी से इसकी तैयारी कर रहे हैं। टाटा मोटर्स के सभी कर्मचारी एक मजबूत यूनियन चाहते हैं इसलिए इसकी नींव वे रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि भले ही कर्मचारियों का यूनियन चंदा टाटा मोटर्स में कटता हो, फिर भी वे लिखित में सदस्यता के लिए आवेदन दें, चंदा ड्राइव लाइन यूनियन के खाते में कटेगा। उन्होंने जल्द ही सदस्यता अभियान चलाने की भी बात कही है।

बताया कि यूनियन का कार्यकाल 12 जनवरी 2017 को समाप्त हो रहा है। ऐसे में संविधान संशोधन के नए प्रारूप के तहत चुनाव संचालन समिति ही यूनियन का चुनाव कराएगी। संचालन समिति संविधान में प्रदत्त सभी नियमावली का पालन करेगी। समिति में वहीं रहेंगे जो चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Home / Jamshedpur / टीएमएल यूनियन में मिलेगी टाटा मोटर्स कर्मचारियों को सदस्यता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो