scriptलखुर्री के सरपंच ने शौचालय निर्माण की राशि कर दी हेराफेरी, ग्रामीण हो रहे लामबंद | Alegation on the sarpanch of lakhurri | Patrika News
जांजगीर चंपा

लखुर्री के सरपंच ने शौचालय निर्माण की राशि कर दी हेराफेरी, ग्रामीण हो रहे लामबंद

बम्हनीडीह ब्लाक के ग्राम पंचायत लखुर्री के सरपंच पर शौचालय निर्माण के लिए आई राशि तकरीबन 6 लाख रुपए के गबन का आरोप लगाया है।

जांजगीर चंपाAug 26, 2019 / 05:45 pm

Vasudev Yadav

लखुर्री के सरपंच ने शौचालय निर्माण की राशि कर दी हेराफेरी, ग्रामीण हो रहे लामबंद

लखुर्री के सरपंच ने शौचालय निर्माण की राशि कर दी हेराफेरी, ग्रामीण हो रहे लामबंद

जांजगीर-चांपा. बम्हनीडीह ब्लाक के ग्राम पंचायत लखुर्री के सरपंच पर शौचालय निर्माण के लिए आई राशि तकरीबन 6 लाख रुपए के गबन का आरोप लगाया है। इस बात की शिकायत करते हुए ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में उन्होंने साफ -साफ कहा है कि ग्राम पंचायत में शौचालय निर्माण की पूरी राशि आ चुकी है,
लेकिन सरपंच -सचिव मिलकर हितग्राहियों को मिलने वाली पूरी रकम को गोलमाल कर दिया है। सोमवार को जनदर्शन में पहुंचे ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच सचिव की मनमानी चरम पर है। ग्राम विकास के लिए आई राशि में हेराफेरी खुलकर की जा रही है। सोमवार को तकरीबन 50 ग्रामीण कलेक्टोरेट पहुंचे और अपबीती कलेक्टर के सामने बयां की।
Read more : आपत्तिजनक पोष्ट पर बिफरे सर्व समाज के लोगों ने किया थाना का घेराव, कहा- नहीं हुई गिरफ्तारी तो करेंगे आंदोलन

ग्रामीणों ने कहा कि उन्होंने दो साल पहले स्वच्छ भारत मिशन के तहत अपने अपने घरों में 12-12 हजार रुपए खर्च कर शौचालय का निर्माण कराए हैं, लेकिन सरपंच सचिव के द्वारा सरकार से मिली राशि का गबन कर दिया गया है। जिसके चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण हीरालाल कर्ष, रामगोपाल धीवर, सामता कर्ष, जमुना धीवर सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच के पास शौचालय निर्माण की राशि मांगने जाने पर बेवजह घुमाया जाता है।
जबकि सरकार के खाते से राशि जारी हो चुकी है। इसके बाद भी सरपंच के द्वारा राशि का गबन कर लिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि तकरीबन हितग्राहियों को शौचालय निर्माण की राशि अब तक नहीं मिल पाई है। जिसके चलते ग्रामीण विभागीय कार्यालयों के चक्कर काटने मजबूर हैं।

Home / Janjgir Champa / लखुर्री के सरपंच ने शौचालय निर्माण की राशि कर दी हेराफेरी, ग्रामीण हो रहे लामबंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो