scriptयदि आप भी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने दलाल के चंगुल में फंसने वाले हैं तो हो जाएं सावधान, क्योंकि ये है सच्चाई… | Health Department: False memorandum of recruitment is going viral | Patrika News
जांजगीर चंपा

यदि आप भी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने दलाल के चंगुल में फंसने वाले हैं तो हो जाएं सावधान, क्योंकि ये है सच्चाई…

Health Department: स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए फर्जी ज्ञापन तेजी से वायरल हो रहा है। इसे लेकर दलाल काफी सक्रिय हो गए हैं और बेरोजगारों को चूना लगाने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसलिए यदि आप भी इस फर्जी नौकरी के लिए दलाल के चंगुल में फंसने वाले हैं तो हों जाएं सावधान।

जांजगीर चंपाNov 19, 2019 / 06:23 pm

Vasudev Yadav

यदि आप भी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने दलाल के चंगुल में फंसने वाले हैं तो हो जाएं सावधान, क्योंकि ये है सच्चाई...

यदि आप भी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने दलाल के चंगुल में फंसने वाले हैं तो हो जाएं सावधान, क्योंकि ये है सच्चाई…

जांजगीर-चांपा. फर्जी वेबसाइट बनाकर सोशल मीडिया में किसी ने स्वास्थ्य विभाग में भर्ती की फर्जी खबर को वायरल कर दिया है। इसके बाद भर्ती के नाम पर दलाल सक्रिय हो गए हैं। दलाल बेरोजगारों से एक से दो लाख रुपए की डिमांड करते हुए एडवांस राशि भी लेने लगे हैं। दिलचस्प बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग में इस तरह की भर्ती का ज्ञापन निकला ही नहीं है। जबकि सैकड़ों बेरोजगार इसकी पूछताछ के लिए सीएचएमओ कार्यालय का चक्कर भी लगा रहे हैं।
हाल ही में सोशल मीडिया में स्वास्थ्य विभाग में भर्ती के नाम पर एक ज्ञापन की कापी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें लिखा है एनडब्ल्यूएचओ द्वारा संचालित मार्डन हॉस्पिटल ऑफ छत्तीसगढ़ संस्था द्वारा बाराद्वार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बंपर भर्ती की जा जाएगा। भर्ती में आवेदन की तिथि 6 से 30 नवंबर तक बताया जा रहा है। इसमें एमएस, एमडी, एमबीबीएस डॉक्टर के अलावा बीएएमएस, एमबी, एमपीडब्ल्यू, बीएससी नर्सिंग, ड्रेसर सहित 77 पदों में भर्ती की घोषणा की गई है।
यह भी पढ़ें
कृषि विवि ने किया शुगर फ्री धान छत्तीसगढ़ मधुराज-55 का उत्पादन, मधुमेह रोगियों के लिए फायदेमंद

बकायदा इन पदों के लिए वेतन का निर्धारण भी कर दिया गया है, इसमें एमएस को 18 लाख रुपए का पैकेज, एमडी को 17 लाख एवं एमबीबीएस डॉक्टर को 10 लाख रुपए का पैकेज देना बताया जा रहा है। इसके अलावा अन्य कर्मचारियों को छह हजार से 24 हजार रुपए तक देने की बात कही गई है। इन पदों के लिए तकरीबन दो साल का अनुभव भी मांगा गया है।

भर्ती के लिए यह भी अर्हता जरूरी
फर्जी वेबसाइट जारी करने वालों ने एसटी, एससी एवं अनुभवी लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके अलावा महिलाओं के लिए सीट आरक्षित होने की बात कही जा रही है। इसके अलावा और भी नियम में शर्तों का हवाला दिया गया है। दिलचस्प बात यह है कि भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा, लेकिन जिस वेबसाइट का हवाला दिया गया है वह वेबसाइट खुल ही नहीं रहा है।

यह भी पढ़ें
हरिहरात्मक महायज्ञ : भगवान शिव व कृष्ण जी की झांकी आकर्षण का केंद्र, क्षेत्र हुआ भक्तिमय

दलाल उगाही करने हो गए हैं सक्रिय
स्वास्थ्य विभाग में भर्ती को लेकर दलाल बेहद सक्रिय हो गए हैं। खासकर बाराद्वार क्षेत्र में विभाग में नौकरी लगाने के लिए अभ्यर्थी खोज रहे हैं। बकायदा अभ्यर्थियों से ३० से 40 हजार रुपए एडवांस लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कई लोगों ने तो भर्ती के एवज में लाखों रुपए वसूल चुके हैं। नौकरी पाने बेरोजगार ऐसे लोगों के चंगुल में फंस रहे हैं और मोटी रकम लुटा रहे हैं। जबकि यह खबर केवल हवा-हवाई है।

Home / Janjgir Champa / यदि आप भी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने दलाल के चंगुल में फंसने वाले हैं तो हो जाएं सावधान, क्योंकि ये है सच्चाई…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो