scriptछोटे से गांव के रैपर योगेश की आवाज बन रही छग की पहचान पढ़िए पूरी खबर……. | Identification of the rapper's voice | Patrika News
जांजगीर चंपा

छोटे से गांव के रैपर योगेश की आवाज बन रही छग की पहचान पढ़िए पूरी खबर…….

जांजगीर-चांपा(Janjgir-champa) जिले के एक छोटे से गांव पकरिया (झूलन) के योगेश कुमार ने साबित कर दिखाया है। बचपन से ही गाने(Songs) सुनने और गाने की ललक लिए योगेश नें रैपर(raipar) बनने की ठानी और कड़े संघर्षों के बाद मुकाम हासिल कर लिया।

जांजगीर चंपाJun 26, 2019 / 02:51 pm

Vasudev Yadav

जांजगीर-चांपा(Janjgir-champa) जिले के एक छोटे से गांव पकरिया (झूलन) के योगेश कुमार ने साबित कर दिखाया है। बचपन से ही गाने(Songs) सुनने और गाने की ललक लिए योगेश नें रैपर(raipar) बनने की ठानी और कड़े संघर्षों के बाद मुकाम हासिल कर लिया।

छोटे से गांव के रैपर योगेश की आवाज बन रही छग की पहचान पढ़िए पूरी खबर…….

पकरिया. अगर मन में विश्वास और कुछ कर गुजरने का हौसला हो तो सफलता खुद आपके पीछे भागती है। इस बात को जांजगीर-चांपा(Janjgir-champa) जिले के एक छोटे से गांव पकरिया (झूलन) के योगेश कुमार ने साबित कर दिखाया है। बचपन से ही गाने(Songs) सुनने और गाने की ललक लिए योगेश नें रैपर(raipar) बनने की ठानी और कड़े संघर्षों के बाद मुकाम हासिल कर लिया। आज उसके द्वारा किए गए रैंप सांग(Ramp song) को यू ट्यूब में 11 लाख से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं। अब तक योगेश 15 से ज्यादा गानों में रैप कर चुके हैं। फरवरी माह में रिलीज हुई टूरी घमंडी छत्तीसगढ़ी रैप सांग(Chhattisgarhi rap song) को 11 लाख से ज्यादा विव्यू मिले हैं।
योगेश बताते हैं कि यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। मंजिल पाने के लिए गांव से वे काम की तलाश में रायपुर चले गए थे। वहां उसने एक होटल में वेटर का काम किया मगर कुछ दिन बाद ही उसने काम छोड़कर प्लांट में सुपरवाइजर का काम शुरू कर दिया। वहां काम करने के बाद थोड़े पैसे जमा हुए। वहीं गांव के दोस्तों की मदद से उसे स्टूडियो तक जाने का मौका मिला जहां से रैपर बनने की शुरूआत हुई। उनके रैप सॉंग की शूटिंग छतीसगढ़ के रायपुर, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर, अकलतरा, शिवरीनारायण सहित क्रोकोडायल पार्क कोटमी सोनार में हो चुकी हैं। वहीं योगेश को ज्यादातर लोग डीजे योगेश के नाम से जानते पहचानते है।

यह भी पढ़ें
महानदी : कर रहे थे अवैध रेत उत्खनन, अचानक कुछ ऐसा हुआ जान बचाकर भागे चालक पढ़िए पूरी खबर…….

हनी सिंह की तरह बनना चाहता है योगेश
योगेश जांजगीर जिले का एक मात्र ऐसे सिंगर है जो छत्तीसगढ़ी़ में रैप सांग करते हंै । योगेश बताते हैं कि वे भविष्य में रैप सांग करने वाले हनी सिंह की तरह पूरे भारत में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करना चाहता हैं। उन्हें पूरा यकीन है कि उस मुकाम को एक दिन हासिल भी कर लेंगे। रैप सांग से योगेश को न केवल जांजगीर-चांपा बल्कि छत्तीसगढ़ के कई जिले के लोग अब जानने और उनकी गाने को पंसद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें
जाने मुर्गे के लिए कहां हो गई इंसान की हत्या पढ़िए पूरी खबर….

योगेश ने कभी नहीं मानी हार
पत्रिका से बातचीत में योगेश ने बताया कि वे पहले डीजे मिक्सर का काम करते थे। जब उसे लगा कि वे भी अब रैप सांग कर सकते हूं मगर आर्थिक रूप से सक्षम नही होने के कारण मुझे बहुत से कठिनाईयों का सामना करना पड़ा मगर उसने कभी भी हार नहीं मानी। बचपन से ही फेमस होने की चाहत रखने वाले योगेश सोचते थे कि उसे लोग उसके नाम से जाने। योगेश के पिता का देहांत उस उस वक्त हो गया जब महज 5 वर्ष के थे। इतनी कम उम्र में अपनी जिम्मेदारी स्वयं उठानी पड़ी । योगेश कुमार के परिवार में तीन भाई एक बहन और उसकी मां है। योगेश भाई में दूसरे नंबर का है। वो अपनी पढ़ाई का खर्च स्वयं मेहनत करके उठाते थे उन्होंने 12 वी तक ही पढ़ाई की है।

Home / Janjgir Champa / छोटे से गांव के रैपर योगेश की आवाज बन रही छग की पहचान पढ़िए पूरी खबर…….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो