scriptपेड़ काटने के लिए कोर्ट से हारा तो जहर दे दिया | Lose from court to cut tree, poisoned | Patrika News
जांजगीर चंपा

पेड़ काटने के लिए कोर्ट से हारा तो जहर दे दिया

बलौदा ब्लाक के बछौद सुल्ताननार के सड़क किनारे चौक में स्थित एक पीपल के पेड़ को काटने के लिए एक सख्स कोर्ट से केस हार गया तो उसे जहर देकर मार डाला। इस मामले में बाकायदा साल भर तक केस भी चला, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। आखिरकार पीपल के पेड़ की मौत हो गई।

जांजगीर चंपाJun 05, 2023 / 08:53 pm

Sanjay Prasad Rathore

पेड़ काटने के लिए कोर्ट से हारा तो जहर दे दिया

पेड़ काटने के लिए कोर्ट से हारा तो जहर दे दिया

जांजगीर-चांपा. सुल्ताननार के श्रीगोपाल पिता स्व. वेदराम ने बताया कि उसके पूर्वजों ने गांव के सड़क किनारे पीपल का पेड़ लगाया था। पास में पीपल पेड़ के नीचे सहेसराम पिता समारू सतनामी छोटा से कुटिया बना लिया। जब उसकी कुटिया बढऩे लगी तो वह पीपल के डगाल को काटना शुरू कर दिया। जिसे श्रीगोपाल ने पेड़ की डगाल को काटने से मना किया। लेकिन वह नहीं माना और एक दिन पीपल पेड़ को काटने के लिए कोर्ट में आवेदन भी दे दिया। छह माह तक कोर्ट में केस चला। जिसमें पटवारी समेत आला अधिकारियों ने मामले की जांच कराकर पेड़ काटने के लिए अनुमति भी दे दी। जिसे श्रीगोपाल ने चेलेंज किया। जिससे मामला उलट हो गया। श्रीगोपाल पेड़ को बचाने के लिए केस जरूर जीत गया लेकिन सहेसराम जब कोर्ट से केस हार गया तो वह अपने पढ़े लिखे बेटों के साथ गुपचुप तरीके से योजना बनाई और पेड़ की जड़ में केमिकल डालकर पेड़ को धीमा जहर दे दिया। जिससे पेड़ मर गया। अब वह उसी पेड़ को पूरा कटवाकर उसमें घर बनवाना चाह रहा है।
धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़
श्रीगोपाल ने बताया कि आज पीपल का पेड़ तो जरूर मर गया, लेकिन सहेस राम ने धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ किया है। उसने कहा कि धरती के भगवान की लाठी में आवाज जरूर दिखाई दी है लेकिन ऊपर वाले की लाठी में आवाज नहीं आती। उसे भगवान जरूर किसी न किसी रूप में दंड देगी। क्योंकि भगवान रूपी पीपल पेड़ को जान समेत मारने से कहीं न कहीं धार्मिक भावना को ठेस पहुंचा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो