देशी माइकल जैक्शन फूलचंद सोशल मीडिया पर मचा रहा धमाल, एक महीने में 25 मिलियन व्यूअर्स

Deshi Michael Jackson: गणेश विसर्जन के दौरान माइकल जैक्शन के गाने पर किया था डांस, वायरल (Dance Viral) होने के बाद फूलचंद मझवार (Foolchand Majhwar) को चला पता, 10 लाख लोग कर चुके हैं लाइक, छालीवूड फिल्मों में डांस करने का भी मिला ऑफर, ढाई मिनट के वीडियों को सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर किया जा रहा शेयर

जांजगीर-चांपा. एक छोटे गांव गोधना का देशी माइकल जैक्शन का वीडियो सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म में जमकर धमाल मचा रहा है। कम समय में इतना ज्यादा लोग लाइक, शेयर व देखकर कमेंट कर रहे हैं कि वह रातों रात स्टार बन गया है। गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले फूलचंद मंझवार आज प्रदेश सहित देश में किसी के पहचान का मोहताज नहीं है।

सोशल मीडिया में वीडियो को अपलोड हुए माह भर होने वाले है कि इसके पहले ही यह वीडियो को फेसबुक व यूट्यूब में 10 लाख से ज्यादा लाइक कर चुके है तो 25 मिलियन लोग इस ढाई मिनट के वीडियो को देख चुके हैं। इतना ज्यादा फेमस तो किसी बड़े स्टार का वीडियो भी नहीं होता है।


हम बात कर रहे हैं जांजगीर-चांपा जिले के एक छोटा सा गांव गोधना निवासी फूलचंद मंझवार का। जो पीएम आवास के तहत अधूरा मकान में अपने चार बेटों के साथ जीवन गुजर-बसर कर रहा हैं। उन्होंने बताया कि आज से 10 से 12 साल पहले व्यायाम करते थे तो मोहल्लेवासियों को लगता था कि डांस कर रहा है।

इसके बाद गांव के छोटे डांस प्रतियोगिता में भाग लेकर वह डांस करता था, फिर गम्मत में भी डांस करने जाता था। अपनी गरीबी की वजह से किसी बड़े डांस शो में पहुंच ही नहीं पाया। उसका सपना अधूरा रह गया। शादी व परिवार बढऩे के साथ ही 8 साल से वह डांस से पूरी तरह से दूर होता गया।

वर्तमान में ढ़ाई मिनट का माइकल जैक्शन के गाने पर किया गया उसका डांस फेसबुक, यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है। यूट्यूब व फेसबुक पर इस देशी माइकल जैक्शन के इस डांस को माह भर में 25 मिलियन लोगों ने देखा है।

इसके अलावा 10 लाख लोगों ने इसको लाइक भी कर चुके हैं। यूट्यूब पर देशी माइकल जैक्शन सर्च करने पर आपको गोधना के फूलचंद मंझवार का कई वीडियो देखने को मिल जाएगा। इसमें फूलंचद हूबहू माइकल जैक्शन के गानों पर डांस कर रहा है।

Read More: हाथों में पिस्टल लेकर 2 युवक मेरिन ड्राइव में लगे 'माई अंबिकापुर' को लात मारकर तोड़ा, वायरल हो रहा वीडियो


इस तरह रातों-रात बन गया स्टार
इस साल 20 सितंबर को गणेश विसर्जन करने ग्रामीणों के साथ वह भी जा रहा था। इस दौरान रास्ते में बच्चों ने फूलचंद को डांस करने के लिए बोला। तब वह पहले माइकल जैक्शन का गाना लगाने के लिए बोला। माइकल जैक्शन का गाना चलते ही हूबहू माइकल जैक्शन की तरह डांस करने लगा।

उसका लॉग जंप, डांस में ऐसा लग रहा है कि मानो रस्सी को पकड़कर खड़ा हो रहा है। इस डांस को गांव का ही राजेश कश्यप ने बनाया, फिर फेसबुक में अपलोड कर दिया। इसके बाद यूट्यूब में अपलोड हुआ। इतना तेजी से यह वीडियो वायरल हुआ कि सप्ताह में लाखों लोगों ने वीडियो को देखा व लाइक किया।

इसके बाद इस वीडियो की जानकारी किसी ग्रामीणों ने फूलंचद मंझवार को दी, तब उसको इस वीडियो के बारे में जानकारी हुआ। तब से उसके पास फोटो खिंचाने व इंटरव्यू लेने वालों की लाइन लगी हुई है।


छालीवुड से आने लगा ऑफर
इस वीडियो को देखने के बाद फूलचंद मंझवार के पास फिल्मों का भी ऑफर भी आ रहा है। छालीवुड से निर्देेशक सतीश जैन सहित अन्य का उसके पास फिल्म में डांस करने के लिए ऑफर आया हुआ है। इसमें फूलचंद मंझवार ने हामी भी भर दी है। अब जल्द ही छालीवुड की फिल्म में फूलचंद मंझवार का डांस भी देखने को मिलेगा।

Read More: Video: युवक की बाइक पर बैठी 16 वर्षीय लड़की की दर्दनाक मौत का ये VIDEO देख उड़ जाएंगे होश


एकलव्य की तरह मानता है माइकल जैक्शन को अपना गुरू
पत्रिका से बातचीत पर फूलचंद मंझवार ने बताया कि डांस करना उसका पहले से ही शौक रहा है। इस चक्कर में वह आगे की पढ़ाई भी नहीं कर सका। जिस तरह एकलव्य ने गुरू द्रोण को बिना देखे ही अपना गुरू मान लिया था, ठीक उसी प्रकार फूलचंद मंझवार भी माइकल जैक्शन को अपना गुरू मानता है।

उसका जो गाना वायरल हो रहा है उसमें भी माइकल जैक्शन के गाना पर ही डांस कर रहा है। फूलचंद को अब लोग देशी माइकल जैक्शन के नाम से जानते है।


ऐसा लग रहा कोई बड़ी इंस्टीट्यूट से ली हो डांस की ट्रेनिंग
फूलचंद मंझवार का ढ़ाई मिनट के डांस वीडियो देखकर लोग दांतो तले ऊंगली दबाने पर मजबूर हो जाते हैं। डांस करते इतना मगन हो जाता है, इतनी सफाई से डांस कर रहा है कि देखकर लगता है वाकई में माइकल जैक्शन ही डांस कर रहा होगा। ऐसा लगता है कि मानो माइकल जैक्शन से ट्रेनिंग ली हो या किसी अच्छे इंस्टीट्यूट से ली हो।

लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। फूलचंद मंझवार एक बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है। उसके पास ट्रेनिंग लेने के लिए कोई पैसा नहीं है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned