scriptसीएम के आने की खबर मिलते ही अधिकारी कर रहे बैठक, किया जा रहा हेलीपैड का निर्माण | Official meeting of CM's arrival | Patrika News
जांजगीर चंपा

सीएम के आने की खबर मिलते ही अधिकारी कर रहे बैठक, किया जा रहा हेलीपैड का निर्माण

तीसरे चरण में लोक सुराज अभियान के समाधान शिविर का आयोजन 13 मार्च से 31 मार्च तक सात ग्राम पंचायतों में संपन्न होंगे।

जांजगीर चंपाMar 12, 2018 / 01:28 pm

Shiv Singh

सीएम के आने की खबर मिलते ही अधिकारी कर रहे बैठक, किया जा रहा हेलीपैड का निर्माण
सक्ती. लोक सुराज अभियान के 13 से 31 मार्च तक आयोजित होने वाले समाधान शिविर की तैयारी को लेकर बैठक जनपद पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित हुई। जिस तरह बैठक में सभी पहलुओं पर चर्चा की गई, उससे शिविर में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के आने के संकेत मिल रहे हैं। इस संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस एस पोयम ने सभी 71 ग्राम पंचायतों के सचिव की बैठक ली बैठक में करारोपण अधिकारी भी उपस्थित रहे।
सरकार के महत्वपूर्ण लोक सुराज अभियान को सफल बनाने विभागों के द्वारा अमली जामा पहनाया जा रहा है। लोक सुराज अभियान के पहले चरण में आवेदन संकलित किए गए। दूसरे चरण में आवेदन पत्रों के निराकरण का कार्य किया गया। तीसरे चरण में लोक सुराज अभियान के समाधान शिविर का आयोजन 13 मार्च से 31 मार्च तक सात ग्राम पंचायतों में संपन्न होंगे।
यह भी पढ़ें
CG Analytical News : सुरक्षा को लेकर बैंक से ज्यादा गंभीर है पावर प्लांट, जानें गार्ड रखने से क्यों घबराते हैं बैंक


किया जा रहा हेलीपैड का निर्माण
विकासखंड में समाधान शिविर में जिन सात ग्राम पंचायतों को मुख्यालय बनाकर शिविर लगाए जा रहे हैं, इन्हीं में से किसी एक ग्राम पंचायत में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का आगमन हो सकता है। इसके कारण इन सभी सात ग्राम पंचायतों में लोक निर्माण विभाग द्वारा हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है। शिविर में मंत्री भी हेलीकॉप्टर के द्वारा शिविर में पहुंच सकते हैं, जिसके कारण भी सभी ग्राम पंचायतों में हेलीपैड बनाए जा रहे हैं।

सीईओ ने किया स्थल का निरीक्षण
शिविर को सफल बनाने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एसएस पोयाम ने लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर एवं विभागीय कर्मचारियों के साथ सभी शिविर स्थालों का निरीक्षण किया।

यहां होंगे शिविर
शिविर 13 मार्च को गहरीनमुड़ा में आयोजन होगा। इसके अंतर्गत बरपालीकला, ऋषभ तीर्थ, घुई चुआं, मोहगांव, पतेरापाली कला, देवरी, देवरमाल, जामपाली एवं बैलाचुआ के आवेदनों का समाधान किया जाएगा। वहीं 16 मार्च को धनपुर के शिविर में सोनगुढ़ा, बोकरामुड़ा, सकरेली खुर्द, कुरदा एवं पुटेकेला के आवेदन को लेकर समाधान होगा। 19 मार्च को अचानकपुर के समाधान शिविर में अचानकपुर, असोन्दा, नन्दौर खुर्द नन्दौरकला, बासीन, नवा पारा खुर्द डोंड़की, जाजंग, बोरदा एवं सकरेली कला के आवेदन का समाधान एवं निर्णय लिए जाएंगे। इसी तरह 22 मार्च को पोरथा के समाधान शिविर में पोरथा, सिंघनसरा, हरेठी, सकरेली बा, जेठा, परसदा, लवसरा, बेल्हाडीह, डेरागढ़, डूमरपारा के आवेदन पर समाधान शिविर लगाए जाएंगे।

इसी तरह 26 मार्च को नवापारा कला के समाधान शिविर में नवापारा कला, नंदेली, परसदा खुर्द, हरदा, बोईरडीह, सोंठी, टेमर, सपनाई पाली, केरिबंधा, अर्जुनी, लिमतरा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों के आवेदन समाधान होंगे। 28 मार्च को पतेरापाली खुर्द शिविर में ग्राम पंचायत पतरापाली खुर्द, जुडग़ा, आमापाली, तेंदूटोहा, रगजा, जोंगरा, मसानिया कला, गडग़ोढ़ी, अमलडीहा, मरकाम गोढ़ी के साथ 31 मार्च को पसीद में पसीद, बाराद्वार बस्ती, पलाड़ी कला, पलाड़ी खुर्द, सरवानी बा लहंगा, रेड़ा, चमरा, बरपाली, किरारी, खुटा दहरा के ग्रामीणों के आवेदन समाधान होंगे।

Home / Janjgir Champa / सीएम के आने की खबर मिलते ही अधिकारी कर रहे बैठक, किया जा रहा हेलीपैड का निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो