scriptJanjgir Champa News: गांव में हुई सांभर की एंट्री! खूंखार को देख लोगों में मची भगदड़ फिर…जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान | Sambhar reached Janjgir Champa after wandering through forest | Patrika News
जांजगीर चंपा

Janjgir Champa News: गांव में हुई सांभर की एंट्री! खूंखार को देख लोगों में मची भगदड़ फिर…जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Janjgir Champa News: पड़ोस के जंगल से एक सांभर नवागढ़ ब्लाक के धुरकोट पहुंच गया। पहली बार ऐसे जानवर को देखकर ग्रामीणों के बीच कौतूहल का विषय बन गया।

जांजगीर चंपाMar 20, 2024 / 06:25 pm

Khyati Parihar

sambar_reached_janjgir_champa.jpg
Chhattisgarh News: पड़ोस के जंगल से एक सांभर नवागढ़ ब्लाक के धुरकोट पहुंच गया। पहली बार ऐसे जानवर को देखकर ग्रामीणों के बीच कौतूहल का विषय बन गया। ग्रामीणों में दहशत का आलम भी था। आखिरकार ग्रामीणों ने मामले की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी।
वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने जानवर का रेस्क्यू कर बलौदा रेंज के छाता जंगल में शिफ्ट कर दिया है। इस बीच ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी। अमूमन जांजगीर नवागढ़ क्षेत्र में जीरो फीसदी वन क्षेत्र है लेकिन यहां आखिर सांभर कहां से आ गया यह ग्रामीणों के बीच कौतूहल का माहौल रहा। ग्रामीण सांभर को देखने के लिए टूट पड़े। धुरकोट गांव के खेत तालाब को पार करते हुए सांभर इधर उधर भटक रहा था। वहीं सांभर पानी पीने व चारा चरने के लिए इधर उधर भटक रहा था। ग्रामीणों ने इसी बीच वन अमले को सूचना दी। वन विभाग के डीएफओ प्रियंका पांडेय एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जाल बिछाकर सांभर का रेस्क्यू करना चाहा। बड़ी मुश्किल से जैसे-तैसे कर सांभर को पकड़ा और बलौदा रेंज के छाता जंगल में सुरक्षित छोड़ा गया।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: राजनांदगांव लोकसभा सीट में 18 लाख मतदाता चुनेंगे अपना सांसद, नए वोटर निभाएंगे अहम भूमिका

हिरण की एक प्रजाति है सांभर

सांभर अमूमन हिरण की एक प्रजाति है। जो जांजगीर चांपा व सक्ती जिले में बहुत ही कम संख्या में पाए जाते हैं। गर्मी के दिनों में पानी के फिराक में यह सांभर धुरकोट इलाके में पहुंच गया था। हालांकि बलौदा के छाता जंगल व कटरा जंगल में हिरण बहुतायत संख्या में मिलते हैं लेकिन सांभर बहुत कम दिखाई पड़ते हैं। इसके चलते इसे देखने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था।

Home / Janjgir Champa / Janjgir Champa News: गांव में हुई सांभर की एंट्री! खूंखार को देख लोगों में मची भगदड़ फिर…जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो