scriptदो मंदिरों में चोरों का धावा, दान पेटी समेत भगवान की मूर्ति भी कर दिया पार | Thieves in two temples | Patrika News
जांजगीर चंपा

दो मंदिरों में चोरों का धावा, दान पेटी समेत भगवान की मूर्ति भी कर दिया पार

जिले के आस्था के केंद्रों में इन दिनों चोरों की नजर है। यहां आए दिन चोरी (theft) हो रही है। लेकिन प्रबंधन है कि मंदिरों (Temple) में सुरक्षा के उपाय नहीं कर रहे हैं। इसके चलते मंदिर (Temple) निशाने में है।

जांजगीर चंपाJun 13, 2019 / 06:04 pm

Vasudev Yadav

दो मंदिरों में चोरों का धावा, दान पेटी समेत भगवान की मूर्ति भी कर दिया पार

दो मंदिरों में चोरों का धावा, दान पेटी समेत भगवान की मूर्ति भी कर दिया पार

जांजगीर-चांपा. बुधवार की रात को जिले के बलौदा ब्लाक के हरदी महामाया मंदिर (Haradi Mahamaya Temple) से चोर दान पेटी ले उड़े तो वहीं धुरकोट के मंदिर (Temple) से चोर देवी की मूर्ति ही पार कर दिया। पुलिस दोनों मामले में जुर्म दर्ज कर जांच करने जुट गई है।
पुलिस के अनुसार पहली घटना बलौदा ब्लाक के हरदी महामाया (Haradi Mahamaya) की है। मंदिर (Temple) के पुजारी गुरुवार की सुबह 10 बजे बलौदा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनके महामाया मंदिर (Mahamaya Temple) में रखे दान पेटी को अज्ञात चोरों ने बुधवार की रात पार कर दिया। बलौदा अमित शुक्ला ने तो पहले मंदिर (Temple) समिति के लोगों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।
यह भी पढ़ें
तांत्रिक ने महिला से कहा- घर में बुरी आत्मा, इसलिए झगड़ता है पति, फिर जो हुआ उसे जानकर हैरान हो जाएंगे आप, पढि़ए पूरी खबर…

दरअसल रात्रि गश्त के दौरान थानेदार ने मंदिर (Temple) समिति के लोगों को आगाह किया था कि यहां प्यून की व्यवस्था करें नहीं तो चोरी की वारदात हो सकती है। तब मंदिर समिति के लोगों ने थानेदार को आश्वासन दिया था कि यहां चौकीदार रखेंगे, लेकिन अब तक यहां चौकीदार की व्यवस्था नहीं की थी। जिसके चलते यहां चोरी हो गई।
यह भी पढ़ें
लोगों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला, नहीं तो आग से झुलस जाते कई लोग

दूसरी घटना कोतवाली जांजगीर क्षेत्र के ग्राम धुरकोट की है। जहां चोरों ने मंदिर (Temple) की मूर्ति को ही ले उड़े। धुरकोट निवासी रविशंकर राठौर पिता मोतीलाल ने गुरुवार की सुबह कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उनके गांव के प्रमुख आस्था के केंद्र देवी मंदिर (Temple) की मूर्ति को ही चोरों ने पार कर दिया था। दरअसल पुजारी कुसुम तिवारी जब गुरुवार की सुबह मंदिर (Temple) में पूजा पाठ के लिए गए तब मंदिर से मूर्ति की गायब थी। उसने मामले की जानकारी गांव के प्रबुद्ध लोगों को दी। फिर ग्रामीणों ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज कर लिया है।

Home / Janjgir Champa / दो मंदिरों में चोरों का धावा, दान पेटी समेत भगवान की मूर्ति भी कर दिया पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो