scriptSweeper dismissed who caught with woman in hostel, dismissed from job | हॉस्टल में रंगरेलियां मनाते पकड़ा गया कर्मचारी बर्खास्त, गैरमर्द के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली थी पत्नी | Patrika News

हॉस्टल में रंगरेलियां मनाते पकड़ा गया कर्मचारी बर्खास्त, गैरमर्द के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली थी पत्नी

Bad act in hostel: शासकीय बालक आश्रम का स्वीपर महिला को लेकर पहुंचा था वहां, दूसरे स्वीपर से हॉस्टल की चाबी लेकर रातभर करता रहा गंदा काम, ग्रामीणों को लगी भनक तो बाहर से बंद कर दिया कमरा (Locked room), सरपंच और ग्रामीणों की मौजूदगी में सुबह खोला गया दरवाजा

जशपुर नगर

Published: June 07, 2022 12:00:43 am

जशपुरनगर/बगीचा. Bad act in hostel: 22 सितंबर 2021 की रात 11 जशपुर कलेक्टर बंगले की बाउंड्री से लगे समर्थ दिव्यांग केन्द्र की नाबालिग और दिव्यांग बच्चियों से सामुहिक दुष्कर्म के मामले में पीडि़तों को अभी न्याय मिलने को लेकर लोग इंतजार कर ही रहे हैं कि जशपुर जिले के एक और शासकीय आश्रम व छात्रावास की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ खड़ा हुआ है। लोगों ने एक शासकीय आश्रम (Government boys hostel) के स्वीपर को गैर महिला के साथ आश्रम के एक कमरे में रंगरेलियां मनाते रंगे हाथों पकड़ा। ज्ञात हो कि इन दिनों जिले के सभी आश्रम और छात्रावासों में अवकाश के कारण बच्चे नहीं हैं और आश्रम भवनों और वहां रखे सामग्री की सुरक्षा के लिए सिर्फ चौकीदार तैनात हैं, इसी का गलत फायदा उठाते हुए स्वीपर पकड़ा गया। स्वीपर को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।
hostel
Objectionable condition

जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड अंतर्गत शासकीय बालक आश्रम गुरम्हाकोना में पूरी रात आश्रम का स्वीपर एक महिला के साथ रंगरेलियां मनाता रहा और प्रशासन बेखबर बना रहा। दरअसल पूरा मामला तब सामने आया जब इस आश्रम में पदस्थ पूर्णकालिक स्वीपर को किसी गैर महिला के साथ ग्रामीणों ने रंगे हाथों आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ लिया।
इसके बाद कमरे की बाहर से तालाबंदी की गई और सुबह छात्रावास अधीक्षक, सरपंच व ग्रामीणों ने मिलकर दोनों को आश्रम से बाहर निकाला और सवाल-जवाब के बाद पंचनामा तैयार कर अपने शीर्षस्थ अधिकारियों को अवगत कराते हुए कार्यवाही की मांग की।

रातभर मनाईं रंगरेलियां
मामला है बगीचा के गुरम्हाकोना शासकीय बालक आश्रम का जहां रविवार को रात में लगभग 9 बजे आश्रम का पूर्णकालिक स्वीपर त्रिलोचन यादव पिता नवीं यादव किसी महिला को लेकर आश्रम पहुंचा और उसने वहां नाईट ड्यूटी कर रहे दूसरे भृत्य बुधनाथ से आश्रम की चाबी ली और कमरे में चला गया।
ग्रामीणों ने बताया कि आपत्तिजनक अवस्था में दोनों रात भर आश्रम में रंगरेलियां मनाते रहे। आश्रम समिति के अध्यक्ष ने अलसुबह 3 बजे आश्रम के अधीक्षक सुरेश राम को फोन पर इसकी जानकारी दी।

महिला के पति के सामने हुई पूरी कार्रवाई
मामले में तब सब कुछ स्पष्ट हो गया जब आश्रम में त्रिलोचन यादव के साथ पकड़ी गई महिला का पति भी मौके पर पंहुच गया और उसने सब कुछ अपनी आखों से देखा। दरअसल महिला बगीचा बाजार आई थी और बस छूट जाने की बात कहकर ऑटो में घर जाने की बात अपने पति को बताई थी। जब महिला घर नहीं पंहुची तो पति ने भी खोजबीन शुरु कर दी थी और उसे शक था कि पत्नी गुरम्हाकोना आश्रम गई होगी।
पति जब आश्रम पहुंचा तो उसने त्रिलोचन यादव और महिला को बिना कपड़ों के आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया। सुबह आश्रम अधीक्षक ने सरपंच व अन्य ग्रामीणों को बुलाकर दोनों को आश्रम से बाहर निकाला और पंचनामा करते हुए शीर्षस्थ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।
Boys hostel
IMAGE CREDIT: Boys hostel Guramhakona
सहायक आयुक्त ने आरोपी स्वीपर को किया कार्यमुक्त
आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त ने बगीचा विकाखण्ड के शासकीय बालक आश्रम गुरम्हाकोना के पूर्णकालीन स्वीपर त्रिलोचन यादव को तत्काल प्रभाव से पूर्णकालीन स्वीपर के कार्य से कार्यमुक्त किया गया है।
सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग जशपुर प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर द्वारा निर्धारित दैनिक मजदूरी दर पर पूर्णत: अस्थायी रूप से पूर्णकालीन स्वीपर का कार्य कर रहे त्रिलोचन यादव को आश्रम परिसर में अनैतिक कृत्य करते हुए ग्रामवासियों द्वारा पकड़े जाने, सरपंच एवं आश्रम अधीक्षक द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दिए जाने तथा मण्डल संयोजक बगीचा से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर तत्काल प्रभाव से पूर्णकालीन स्वीपर के कार्य से कार्यमुक्त किया गया है।

अभी थमा भी नहीं हैं समर्थ दिव्यांग केन्द के दिव्यांग बच्चों से दुष्कर्म का मामला
पिछले वर्ष 22 सितंबर 2021 की रात 11 बजे जिला मुख्यालय जशपुर में कलेक्ट्रेट और जिला न्यायालय से महज 50 मीटर की दूरी पर और कलेक्टर आवास से ठीक पीछे स्थित समर्थ दिव्यांग केन्द की दिव्यांग बच्चियों से दुष्कर्म किया गया था। दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र में सुरक्षा व्यवस्था को ताक में रखते हुए खुद यहां के कर्मचारियों ने ही इस घिनौने कृत्य को अंजाम दिया था।
लापरवाही की हद देखिए कि इस प्रशिक्षण केंद्र में एक महिला स्वीपर के अलावा शेष कर्मचारी व अधीक्षक पुरुष हैं। वहीं उक्त प्रशिक्षण केंद्र में 8वीं तक के बच्चों को रखने की अनुमति है जबकि डीएमसी ने नियमों से परे जाकर 9वीं के 6 बच्चों को छात्रावास में रखा है।

स्वीपर को कर दिया गया है बर्खास्त
मामले की जानकारी मिलते ही आश्रम में कलेक्टर दर पर कार्य कर रहे आरोपी पूर्ण कालिक स्वीपर त्रिलोचन यादव की सेवा समाप्त कर दी गई है।
बीके राजपूत, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास जशपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने शिंदे खेमे को फटकारा, बोले- मेरे गर्दन और सिर में दर्द था, मैं अपनी आंखें नहीं खोल पा रहा था...Maharashtra Politics: बीजेपी नेता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- उद्धव सरकार 2 दिन से अंधाधुंध ले रही फैसले, डिप्टी CM ने दिया जवाबMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लान2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालG7 Summit 2022: पीएम मोदी कल जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जर्मनी जाएंगे, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चाMumbai News Live Updates: शिवसैनिक कर सकते है हंगामा! मुंबई समेत राज्यभर के सभी पुलिस स्टेशन हाई अलर्ट परPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.