जौनपुर के 287 युवाओं को मिला रोजगार, पढ़ें पूरी खबर

जौनपुर के 287 युवाओं को मिला रोजगार, पढ़ें पूरी खबर

Jyoti Mini | Publish: Jan, 31 2018 12:24:26 PM (IST) Jaunpur, Uttar Pradesh, India

रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कम्पनी में 665 बेरोजगार अभ्यर्थियों ने भाग लिया...

जौनपुर. जिला सेवायोजन कार्यालय जौनपुर में आयोजित रोजगार मेला में 253 बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिली। जिला सेवायोजन अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि, रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कम्पनी में 665 बेरोजगार अभ्यर्थियों ने भाग लिया। जिसमें लार्सन एण्ड टुब्रको के एच.मैनजर हनीफ अहमद ने नौकरी के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया में 360 अभ्यर्थी को सम्मिलित किया। जिसमें से 203 अभ्यर्थी का चयन ट्रेनी के रूप में इलेक्ट्रिशियन, वायरमैन एवं अन्य पदों के लिए किया गया।

इसी प्रकार एम.बी.टी. प्रा.लि. के एच.आर. मैनेजर इदरिश के द्वारा 103 अभ्यर्थी का साक्षात्कार लिया गया। जिसमें से 21 का चयन कम्पनी द्वारा मार्केटिंग के विभिन्न पदों पर किया गया, तथा विथुना फर्टिलाइजर्स प्रा.लि. के एच.आर. गोपाल कृष्ण के द्वारा 165 बेरोजगार अभ्यर्थी का साक्षात्कार लिया गया।

जिसमें से 21 अभ्यर्थियों का चयन कम्पनी में सेल्स मैनेजर के लिए किया गया एवं भारतीय जीवन बीमा निगम के विकास अधिकारी अम्बुज श्रीवास्तव, जैनुल आब्दीन के द्वारा अभिकत्र्ता पद हेतु 37 युवाओं को साक्षात्कार लिया गया। जिसमें 8 बेरोजगार अभ्यर्थियों का चयन किया गया। मेला प्रभारी शिव कुमार यादव, आर.पी.पाण्डेय, आनन्द भूषण त्रिपाठी, जीशान अली, अजय आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-

विश्वविद्यालय के 34 विद्यार्थियों का फार्मा कंपनियों में चयन

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा मंगलवार को विज्ञान एवं फॉर्मेसी पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों के लिए आयोजित कैंपस सेलेक्शन के अंतर्गत 34 विद्यार्थियों का चयन हुआ। ट्रेनिंग सॉफ्ट के विशेषज्ञ एके केसवानी, सॉल्यूशन के निदेशक प्रवीण सिंह, फॉर्मा करियर एकेडमी के निदेशक एस के गांधी, कॉरपोरेट ट्रेनर राहुल सिंह ने विद्यार्थियों का मंगलवार को साक्षात्कार लिया।

एबॉट,वोकहार्ड, लूपिन, अजंता, लिंकोलेन एवं आईसीपीए जैसी बड़ी दवा कंपनियों के लिए फॉर्मेसी संस्थान के विद्यार्थी अभिषेक मोर्य, मोहम्मद परवीना,आशीष कनौजिया, रश्मि रंजन द्विवेदी, जय हिंद कुमार चैहान, राकेश कुमार मौर्या, विनय कुमार यादव, सौम्या राय, अंशु, राजवीर सिंह, पंकज पांडे, भारती सरोज, आकांक्षा सिंह, दिव्य कांत सिंह, राहुल यादव, शिवानी साहू माइक्रोबायोलॉजी विभाग के आशीष कुमार यादव, पीयूष कुमार मौर्या, मीनाक्षी साहू, रितेश कुमार मौर्य, काजल श्रीवास्तव, सोनाली श्रीवास्तव, अंकिता तिवारी, आशीष शुक्ला, अंकित श्रीवास्तव बायो टेक्नोलॉजी विभाग की सुमैया खातून, लाल बहादुर यादव, गरिमा सिंह, बायोकेमिस्ट्री की पूजा सिंह, शिल्पम त्रिपाठी,प्रियदर्शिनी सिंह ,जाग्रति सिंह , पर्यावरण विज्ञान विभाग के शिवम तिवारी एवं अंकिता सिंह का चयन फार्मा कंपनियों के प्रतिनिधिगण ने किया।

प्रशिक्षकों ने साक्षात्कार के दौरान विद्यार्थियों को भविष्य की चुनौतियों से भी परिचित कराया। कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों में हर परिस्थिति में कार्य करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि चयन के साथ ही आवश्यक प्रशिक्षण भी शीघ्र दिया जाएगा। ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफेसर डॉ रंजना प्रकाश ने कहा कि प्लेसमेंट सेल विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों की सूची तैयार कर रहा है। आने वाले समय में विभिन्न क्षेत्रों की जरूरतों के हिसाब से कैंपस सलेक्शन का आयोजन किया जाएगा।

INPUT-जावेद अहमद

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned