script IMD के अलर्ट के बाद जौनपुर जिले में कक्षा 8 तक के विद्यालय बंद | After IMD alert, schools up to class 8 closed in Jaunpur district | Patrika News

IMD के अलर्ट के बाद जौनपुर जिले में कक्षा 8 तक के विद्यालय बंद

locationजौनपुरPublished: Dec 28, 2023 09:37:17 pm

Submitted by:

SAIYED FAIZ

आईएमडी ने पूरे उत्तर प्रदेश में गहरे और घने कोहरे के बाद बहुत गहरे और घने कोहरे का अलेर्ट अगले 48 घंटों के लिए जारी किया है। गुरुआवर की सुबह भी कोहरे की चादर में लिपटी हुई थी। ऐसे में नौनिहालों को ठंड से बचाने के लिए जौनपुर जनपद के समस्त कक्षा 8 तक के विद्यालयों को बंद कर दिया गया है।

Jaunpur School Closed
IMD के अलर्ट के बाद जौनपुर जिले में कक्षा 8 तक के विद्यालय बंद
जौनपुर। जिले में भीषण शीतलहर को देखते हुए परिषदीय स्कूलों में दो दिन की छुट्टी कर दी गयी है। बच्चे स्कूल नही आयेगें लेकिन शिक्षकों को समय से विद्यालय पहुंच कर ड्यूटी देना होगा। यह जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने गुरुवार की देर शाम प्रेस विज्ञप्ति में दी है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के निर्देश पर प्रदेश भर में मौसम के रूख में अचानक हुए बदलाव कड़ाके की ठंड को देखते हुए यह निर्देश जारी किया है।
30 दिसंबर तक बंद हुए स्कूल

इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने बताया कि मौसम विभाग ने कोहरे का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में छोटे बच्चे जो स्कूल आ रहे हैं। उनके स्वास्थ्य को ध्यान में जिलाधिकारी के अनुज कुमार झा के निर्देश पर परिषदीय विद्यालयों को कक्षा 8 तक 30 दिसंबर तक बंद कर दिया है। दो दिन बाद इस मामले में अगला फैसला लिया जाएगा।
कोहरे से बिगड़ा मौसम, लुढ़का पारा

उत्तर प्रदेश एक ज्यादातर जिलों में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है। कोहरा इतना घना है कि गाड़ियों की हेडलाइट भी नहीं दिखाई दे रही है। आईएमडी के अनुसार मध्य क्षोभ मंडलीय पछुआ हवाओं में पश्चिमी विक्षोभ, जिसकी धुरी समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर है। अब लगभग 67° पूर्व देशांतर के साथ 34° उत्तर अक्षांश के उत्तर में चल रहा है। इससे मौसम में परिवर्तन आया है और मौसम खराब हुआ है। वाराणसी मंडल के जौनपुर जिले में पारा लुढ़का है। वहीं दृश्यता कम होने से कई ट्रेनें लेट हैं, जिससे यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो