scriptनशे के कारोबारियों के विरूद्ध पुलिस की कार्रवाई, चार गिरफ्तार | 4 culprit arrested | Patrika News
झाबुआ

नशे के कारोबारियों के विरूद्ध पुलिस की कार्रवाई, चार गिरफ्तार

एक आरोपी फरार, 3 पर पहले से एनडीपीएस एवं आम्र्स एक्ट में मामले दर्ज8.16 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त

झाबुआMar 14, 2021 / 12:58 am

harinath dwivedi

नशे के कारोबारियों के विरूद्ध पुलिस की कार्रवाई, चार गिरफ्तार

नशे के कारोबारियों के विरूद्ध पुलिस की कार्रवाई, चार गिरफ्तार

झाबुआ. जिले में नशे का कारोबार तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार की रात कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तीन लडक़े व एक महिला मेघनगर नाके पर अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर लेकर खड़े हैं। सूचना पर कोतवाली पुलिस टीम ने घेराबंदी कर तीन आरोपियों को पकड़ा। वहीं एक आरोपी फरार हो गया। आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से एक प्लास्टिक की थैली में ब्राउन शुगर मिली, जिसे तोलने पर वजन 8.16 ग्राम निकला। इसकी किमत 40,000 रुपए बताई जा रही है।
२०० से अधिक कम उम्र के लडक़े नशे की चपेट में
जिले में नशे का कारोबार तेजी से फैल रहा है। इसकी चपेट में 200 से अधिक कम उम्र के लडक़े आ चुके हैं। पिछले 1 साल में लगभग एक दर्जन युवाओं की मौत का कारण ये जानलेवा नशा ही है। हाल ही में शनि मंदिर के पुजारी के बेटे की मौत ने शहरवासियों को खुलकर नशे के विरोध में खड़ा कर दिया। लोगों ने सोशल मीडिया पर पुलिस की लापरवाही को कोसना शुरू किया, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। दरअसल जिले में ब्राउन शुगर, एमडी, एलएसडी जैसे नशे युवाओं को आसानी से उपलब्ध हो रहे हैं। पिछले तीन-चार सालों में सैकड़ों युवा इसकी चपेट में आ चुके हैं। कई परिवार बर्बाद हुए हैं। पुलिस अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर सकी थी। लोगों का विरोध देखते हुए पुलिस ने नशे के कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए जगह-जगह पर मुखबिर लगाए। पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने सभी थाना प्रभारियों को मादक पदार्थो की तस्करी को रोकने , नशे के कारोबारियों पर कार्रवाई करने के निर्दश दिए हैं।
एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज
आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट लगाकर कोतवाली थाने में में पूछताछ की । आरोपियों ने ब्राउन शुगर परवेज पिता इस्माइल खान निवासी मारूति नगर झाबुआ से खरीदने की बात कही। पुलिस ने तीन आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ा लेकिन, ड्रग्स डीलर परवेज पिता इस्माइल खान निवासी मारुति नगर फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस परवेज की तलाश कर रही है। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों के नाम शाहनवाज उर्फ सन्नाटा पिता मोईनुद्दीन (21) निवासी मारूती नगर, अंकित पिता सुरेश मोहदिया (24 ) निवासी रोहीदास मार्ग , राहुल उर्फ एंजल पिता सिमोन डामोर (28) निवासी मिंडल व एक 52 वर्षीय महिला भी है। पकड़े गए आरोपी में अंकित, राहुल और शाहनवाज पर कोतवाली में पहले भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आनंदसिंह वास्कले ने बताया कि घटना का खुलासा करने में थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह गाडरिया, उप निरीक्षक असलम पठान, नीलमसिंह, आरक्षक गमतु, रतन, योगेश, रामप्रताप, प्रियंका का योगदान रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो