scriptप्रेमी के साथ भागी बहू को ससुराल वालों ने दी सजा, पति को कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया | A woman was forced by in-laws to carry her husband on shoulders | Patrika News
झाबुआ

प्रेमी के साथ भागी बहू को ससुराल वालों ने दी सजा, पति को कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

मध्यप्रदेश में एक बार फिर अमानवीय घटना हुई है, यहां एक महिला ने अपने पति को कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया…।

झाबुआJun 20, 2020 / 07:43 pm

Manish Gite

04.png
एक महिला को ऐसी सजा सुनाई जिससे सभी की रुह एक बार फिर कांप गई। महिला पर आरोप है कि शादीशुदा होने के बावजूद वो दूसरे युवक के साथ चले गई थी।

झाबुआ। मध्यप्रदेश के झाबुआ में एक बार फिर शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। इसमें ग्रामीणों ने एक महिला को ऐसी सजा सुनाई जिससे सभी की रुह एक बार फिर कांप गई। महिला पर आरोप है कि शादीशुदा होने के बावजूद वो दूसरे युवक के साथ ( love affair ) चले गई थी।


ग्रामीणों ने जबरन महिला के कंधे पर उसके पति को बैठाया और पूरे गांव के चक्कर लगवाए। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। मानवता को शर्मसार करने वाला यह मामला झाबुआ जिले के कल्याणपुरा के खेड़ागांव का है। बताया जा रहा है कि महिला शादीशुधा है और कुछ दिनों पहले अपने अपने पति को छोड़ दिया था और दूसरे युवक के साथ चले गई थी। युवक महिला को लेकर अपने घर पहुंचा तब परिजनों समेत गांव के लोग भी एकत्र हो गए। इस बीच परिजन महिला को वापस उसके ससुराल वालों के सुपुर्द करने के लिए कल्याणपुरा थाने पहुंच गए।

 

शनिवार को पुलिस ने महिला के ससुरालवालों के हवाले कर दिया। थाने से निकलने के बाद गांव के पंचों ने फरमान सुना दिया और महिला को अपने पति को कंधे पर बैठाकर गांव में चक्कर लगाने को कहा। यही नहीं लोग इस नजारे को देखते रहे और कुछ लोग वीडियो भी बनाते रहे। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

एक घंटे चला तमाशा

यह सारा तमाशा एक घंटे से अधिक समय तक चला लेकिन किसी ने इसे रोकने की हिम्मत नहीं की। इस बीच किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। बात एसपी विनीत जैन तक पहुंची तो उन्होंने तत्काल कल्याणपुरा टी आई को निर्देश दिए। इसके बाद विवाहिता को उसके गांव से थाने लाया गया। यहां उसके बयान लेने के बाद पति सहित ससुराल पक्ष के 11 लोगो के विरूद्ध धारा 354, 355, 147, 149 और 498 ए में प्रकरण दर्ज कर लिया गया। चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। अन्य आरोपियों कि तलाश की जा रही है।

https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कई बार आए ऐसे मामले
पिछड़ा क्षेत्र होने के कारण यहां ऐसी खबरें अक्सर आती रहती है। इससे पहले भी कई बार ग्रामीण प्रेम प्रसंग के कारण प्रेमी युगलों को जलील कर चुके हैं। पिछले साल अप्रैल में ही झाबुआ जिले के भीमपुरी में भी महिला ने युवक को कंधे पर बैठाकर घुमाया था। महिला पर आरोप था कि उसने कथित तौर पर प्रेम करने और प्रेमी के साथ भाग गई थी। इसका भी वीडियो वायरल हुआ था।

रतलाम में भी हुई थी घटना

झाबुआ से लगे रतलाम क्षेत्र में भी ऐसा ही वाकया सामने आ चुका है। रावटी थाना क्षेत्र के मेघला खाली गांव में प्रेमी युगल को नग्न अवस्था में मारपीट करने और जुलूस निकालने की घटना हुई थी। इस मामले में भी एक विवाहिता युवती प्रेमी के साथ भाग गई थी।

Home / Jhabua / प्रेमी के साथ भागी बहू को ससुराल वालों ने दी सजा, पति को कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो