scriptईसाई समुदाय ने मनाया राख बुधवार, सिर पर राख से बनाया क्रॉस का निशान | Christian community celebrated ashes on Wednesday, mark of cross made | Patrika News
झाबुआ

ईसाई समुदाय ने मनाया राख बुधवार, सिर पर राख से बनाया क्रॉस का निशान

कैथोलिक चर्च परिसर में प्रार्थना सभा का आयोजन

झाबुआFeb 27, 2020 / 01:47 am

kashiram jatav

ईसाई समुदाय ने मनाया राख बुधवार, सिर पर राख से बनाया क्रॉस का निशान

ईसाई समुदाय ने मनाया राख बुधवार, सिर पर राख से बनाया क्रॉस का निशान

झाबुआ. ईसाई समुदाय ने बुधवार को कैथोलिक चर्च परिसर में राख बुधवार के साथ ही चालीसवें के पवित्र समय में प्रवेश किया। तड़के 6.३० बजे प्रार्थना सभा हुई। मुख्य याजक फादर रॉकी शाह थे। सह याजक के रूप में फादर प्रताप व फादर इंबानाथन मौजूद रहे।
पवित्र बाइबिल का वाचन करते हुए फादर रॉकी शाह ने इस दिन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहाकि ढोङ्क्षगयों की तरह नहीं, बल्कि सच्चे हृदय से उपवास करें। राख बुधवार के तहत सभी अनुयायियों के सिर पर फादर ने राख से क्रॉस का निशान बनाया। साथ ही कहा ये याद दिलाता है कि यह मिट्टी की काया, मिट्टी में मिल जााएगी। माल-खजाना, रिश्तेदारी कुछ भी काम नहीं आएगी। जैसी करनी होगी तेरी, वहीं साथ जाएगी।
उन्होंने जीवन में प्रेम, समर्पण, तपस्या और प्रभु ईसा मसीह की शिक्षा पर चलने का आह्वान किया। चर्च परिसर में शाम 6 बजे से दूसरी प्रार्थना सभा हुई। इसमें धर्मावलंबियों को बताया गया किस तरह प्रभु ईसा मसीह ने हमारे पापों के लिए अपने प्राण तक न्योछावर कर दिए। जिन्होंने हमारेे पापों के लिए अथाह दुख सहा और सूली पर चढ़े। हमें उन पापों के लिए पश्चाताप करना आवश्यक है। इसी वजह से इन चालीस दिनों में त्याग-तपस्या कर हम अपने पापों के लिए ईश्वर से क्षमा याचना करेंगे।

Home / Jhabua / ईसाई समुदाय ने मनाया राख बुधवार, सिर पर राख से बनाया क्रॉस का निशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो