script पिछले चुनाव में हर बूथ पर मिले वोटों में 370 नए मत जुड़े तो हासिल कर लेंगे जादुई आंकड़ा | If 370 new votes are added to the votes received at every booth in th | Patrika News

पिछले चुनाव में हर बूथ पर मिले वोटों में 370 नए मत जुड़े तो हासिल कर लेंगे जादुई आंकड़ा

locationझाबुआPublished: Feb 12, 2024 12:27:28 am

Submitted by:

rishi jaiswal

23 में विस चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी, 24 में पूरा सफाया होना तय

पिछले चुनाव में हर बूथ पर मिले वोटों में 370 नए मत जुड़े तो हासिल कर लेंगे जादुई आंकड़ा
पिछले चुनाव में हर बूथ पर मिले वोटों में 370 नए मत जुड़े तो हासिल कर लेंगे जादुई आंकड़ा
झाबुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पश्चिमी मप्र के आदिवासी अंचल झाबुआ से लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया। उन्होंने कहा- इस बार अकेले बीजेपी 370 पार करेगी। यह जादुई आंकड़ा प्राप्त करने के लिए वे जनता और कार्यकर्ताओं को एक मंत्र देते हुए बोले-आपको केवल अपने पोलिंग बूथ पर पिछले तीन चुनाव में भाजपा को मिले सर्वाधिक वोट में 370 अतिरिक्त नए वोट जोडऩा है। यदि हर बूथ पर ये कर लिया तो इस बार 370 पार पक्का है।
उन्होंने कहा कि 23 में विस चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी, 24 में पूरा सफाया होना तय है।
जनजातीय वर्ग के उत्थान की योजनाएं गिनाई दरअसल प्रधानमंत्री मोदी झाबुआ के गोपालपुरा हवाई पट्टी क्षेत्र में आयोजित आदिवासी महाकुंभ में शामिल होने झाबुआ आए थे। इस दौरान अपने 42 मिनट के भाषण में उन्होंने जनजातीय वर्ग के उत्थान के लिए किए गए कार्य और योजनाएं गिनाई तो वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए लोकसभा चुनाव के लिए जनजातीय वर्ग का साथ भी मांग लिया। मोदी ने कहा-मेरे यहां आने से पहले मैंने देखा कि मेरी इस यात्रा को लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही है।
मैं बताना चाहता हूं कि मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आया है। मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वररूपी एमपी की जनता जनार्दन का आभार करने आया है। विपक्ष ही बोलने लगा अबकी भाजपा ४०० पार मप्र में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है। इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े बड़े नेता पहले से ही बोलने लगे हैं 24 में 400 पार। कुछ दिन पहले जब विपक्ष में से आवाज आई 400 पार तो मैने कहा देखो भाई एनडीए की 400 पार की बात तो मैं भी सुन रहा हूं लेकिन ये भी सुन रहा हूं कि अकेले बीजेपी 370 पर करेगी। फिर जनता से सवाल किया कि 370 से ज्यादा सीट आनी चाहिए या नहीं आनी चाहिए। लोगों की तरफ़ से आवाज आई-आनी चाहिए। इस पर मोदी बोले लाओगे कैसे इसके लिए मैं आपको एक जड़ी-बूटी देता हूं। आपको आज से यहां से जाकर एक ही काम करना है।
पिछले तीन चुनाव में आपके यहां के पोलिंग बूथ का रिजल्ट निकालना है। पोलिंग बूथ पर कमल को कितने वोट पड़े थे उसका हिसाब निकालना। फिर उसमे जिस जिस समय सबसे ज्यादा वोट मिले हैं उसे लिख लेना। जिस चुनाव में भाजपा को सर्वाधिक वोट मिले थे उसमें इस बार मेहनत कर के 370 नए वोट जोडऩा है।
हम सौभाग्यशाली हैं जो प्रधानमंत्री मोदी हमारे यहां पधारे: मुख्यमंत्री झाबुआ. झाबुआ में आयोजित आदिवासी महाकुंभ में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अपने संबोधन को समय सीमा में बांध लिया ताकि लोग ज्यादा देर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुन सके।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के संबोधन से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का भाषण देना था। हालांकि उन्होंने केवल इतना ही कहा कि प्रधानमंत्री मोदीजी का झाबुआ आना क्षेत्र और प्रदेश के लिए सौभाग्यशाली है। आज यहां करोड़ों की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है। सीएम बोले मैं अपनी बात को संक्षिप्त में विराम देता हूं क्योंकि आज हर कोई हमारे प्रधानमंत्रीजी को सुनने आया है।
कांग्रेस ने जनजातीय समाज को ठगा

मुंडा इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कांग्रेस का निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के इतने सालों तक शासन करने के बावजूद भी कांग्रेस ने जनजाति समाज के लिए कुछ भी नहीं किया। एक हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जो भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर आते हैं तो वहां की मिट्टी से तिलक लगाकर जनजातीय समाज और देश के विकास का संकल्प लेते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो