scriptविदेश में फिर एक भारतीय पर एसिड अटैक, विदेश मंत्रालय तक मचा हड़कंप | madhya pradesh student acid attacked in Italy | Patrika News
झाबुआ

विदेश में फिर एक भारतीय पर एसिड अटैक, विदेश मंत्रालय तक मचा हड़कंप

मध्यप्रदेश के एक स्टूडेंट पर इटली ( italy ) की राजधानी रोम ( rome ) में एसिट अटैक ( acid attack ) हुआ है। भारत के विदेश मंत्रालय ( foreign ministry of india ) से मदद मांगी गई है।

झाबुआJun 27, 2019 / 11:42 am

Manish Gite

harshit agrawal

 

झाबुआ। मध्यप्रदेश के एक स्टूडेंट पर इटली ( Italy ) की राजधानी रोम ( Rome ) में एसिट अटैक ( acid attack ) हुआ है। भारत के विदेश मंत्रालय ( foreign ministry of india ) से मदद मांगी गई है। झाबुआ ( jhabua ) का रहने वाला छात्र MIT Pune में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग ( software engineer ) का छात्र है और रिसर्च पेपर पढ़ने यूरोप गया हुआ था।

मध्यप्रदेश ( madhya pradesh ) के झाबुआ के रहने वाले छात्र हर्षित अग्रवाल ( harshit agarwal ) पर बुधवार को इटली की राजधानी रोम में एसिट अटैक ( acid throwing ) हुआ है। घटना के बाद भारत के विदेश मंत्रालय से मदद मांगी गई है। हालांकि हर्षित अग्रवाल सुरक्षित है।

छात्र हर्षित अग्रवाल के मुताबिक उन पर इटली के रोम में एसिड अटैक का प्रयास किया गया। वे MIT कालेज पुणे में साफ्टवेयर इंजीनियरिंग के छात्र हैं। हर्षिद ने बताया कि वे पिछले दिनों ही अपना रिसर्च पेपर पढ़ने के लिए यूरोप गए थे। इटली के रोम और फ्रांस में उनका पेपर प्रजेंटेशन था।

 

रोम के रेलवे स्टेशन पर हुआ हमला
हर्षित के मुताबिक जब वे पेपर प्रजेंट करके लौट रहे थे, तभी रोम के रेलवे स्टेशन पर उस पर हमला कर दिया गया। दो अपरिचित युवक अचानक उसकी तरफ आए और एसिड फेंकने की कोशिश करने लगे। हर्षित ने जैसे-तैसे बचने का प्रयास किया। इस बीच बदमाश उनका सारा सामान और पैसे लूटकर फरार हो गए। हर्षित भारत लौटने के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट जा रहे थे। हर्षित ने एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में शिकाय दर्ज करा दी है। इसके बाद ट्वीट कर भारत के विदेश मंत्रालय व पीएमओ से भी मदद मांगी है। हर्षित अग्रवाल मध्यप्रदेश के झाबुआ के रानापुर का रहने वाला है। अपने ट्वीट में हर्षित ने लिखा है कि उनके पास एंबेसी जाने तक के पैसे नहीं बचे थे। वो परेशान है।

 

कई बार हुए भारतीय छात्रों पर हमले
विदेश में भारतीय स्टूडेंट्स पर हमले की कोई नहीं बात नहीं है। उन पर अक्सर हमले हुआ करते हैं। पिछले साल आस्ट्रेलिया में 25 साल के भारतीय मौलिन राठौड़ की हत्या कर दी गई थी। हत्या से पहले वो एक किशोरी से मुलाकात करने गया था। दोनों के बीच डेटिंग साइट के जरिए मुलाकात हुई थी। तभी उस की हत्या कर दी गई।

 

पासपोर्ट, लेपटॉप ले गए बदमाश
हर्षित के मुताबिक बदमाश उसका लेपटॉप, करेंसी और पासपोर्ट सभी ले गए। उसके पास घर लौटने तक के पैसे नहीं बचे थे। हर्षित ने पुलिस स्टेशन पर एसिड अटैक और सामान छीनने संबंधी मामले की सूचना दी है।

 

झाबुआ में परिजन हुए परेशान
झाबुआ के रानापुर में रहने वाले हर्षित के पिता संजय अग्रवाल के मुताबिक होटल से हर्षित मेट्रो स्टेशन गए थे, जहां से उन्हें रोम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचना था, वहां से फ्लाइट से दुबई होते हुए इंडिया लौटने वाले थे। अब पासपोर्ट चोरी हो जाने से फ्लाइट छूट गई और वे परेशान हो रहे हैं। संजय अग्रवाल ने बताया कि हर्षित रोम स्थित भारतीय दूतावास के संपर्क में है और इंडिया आने के लिए वैकल्पिक दस्तावेजों की तैयारी कर रहे हैं। इटली जैसे सुरक्षित देश में मेट्रो स्टेशन पर इस तरह का अटैक पर हैरानी भरा है। इस घटना के बाद हर्षित के परिजन परेशान हो रहे हैं।

 

Home / Jhabua / विदेश में फिर एक भारतीय पर एसिड अटैक, विदेश मंत्रालय तक मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो