scriptएक ओर बिना मुंडेर वाला कुआं, दूसरी ओर गहरा नाला | Unshielded well on one side, deep sewer on the other side | Patrika News
झाबुआ

एक ओर बिना मुंडेर वाला कुआं, दूसरी ओर गहरा नाला

खतरनाक सड़क: नाला दिखता ही नहीं, रोड चालू कराने के लिए कोई भी मापदंड नहीं अपनाया

झाबुआFeb 10, 2020 / 09:29 pm

kashiram jatav

एक ओर बिना मुंडेर वाला कुआं, दूसरी ओर गहरा नाला

एक ओर बिना मुंडेर वाला कुआं, दूसरी ओर गहरा नाला

पेटलावद. रायपुरिया झाबुआ-मार्ग मां बगलामुखी पेट्रोल पंप समीप 5 फरवरी की सुबह एक पुल धराशायी हो गया था , जिससे जिला मुख्यालय का संपर्क टूट गया था। लोक निर्माण विभाग ने आनन-फानन में एक वैकल्पिक मार्ग बनाया, ताकि मार्ग पर चलने वाले वाहन को कोई तकलीफ ना हो , लेकिन जो वैकल्पिक मार्ग बनाया, वह इस तरह से बनाया कि लंबे समय तक नहीं चल पाएगा। जो मार्ग बनाया है उसके पास में बिना मुंडेर वाला कुआं बना हुआ है जो पानी से भरा हुआ है। दूसरी ओर नाला गहरा होने से कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है ।
विभाग ने रोड चालू कराने के लिए कोई भी मापदंड नहीं अपनाया गया। सिर्फ चार से पांज बड़े खंभे लगा दिए । जो खंभे गड़े हुए हैं वह तो सिर्फ मिट्टी में दबे हुए ही दिखाई दे रहे हैं। अगर किसी वाहन का टक्कर लगते ही वह खंभे गिर जाएंगे । जबकि होना यह था कि उन्हें जमीन के अंदर गाड़ कर उनके ऊपर तार फेंसिंग करना चाहिए थी , ताकि वाहन चालकों को मालूम पड़ सके यहां पर कुआं है। , लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। इस मार्ग पर सैकड़ों वाहनों की आवाजाही बनी रहती है बड़े-बड़े ट्रॉले लोडेड वाहन इस मार्ग से ही निकलते हैं । नवीन पुल बनने में करीबन छह से सात महीने लग सकते हैं। विभाग ने तो अपनी ओर से इतिश्री कर लिया है । ग्रामीणों का कहना है कि रात के अंधेरे में तो बिना मुंडेर वाला कुआं दिखता ही नहीं है। जब इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से चर्चा करनी चाही तो किसी ने फ ोन रिसीव नहीं किया।

Home / Jhabua / एक ओर बिना मुंडेर वाला कुआं, दूसरी ओर गहरा नाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो