MP के इस शहर को छू कर निकल गया ‘वायु’ चक्रवात, अलर्ट पर था प्रशासन

MP के इस शहर को छू कर निकल गया ‘वायु’ चक्रवात, अलर्ट पर था प्रशासन

Hussain Ali | Updated: 14 Jun 2019, 05:05:15 PM (IST) Jhabua, Jhabua, Madhya Pradesh, India

MP के इस शहर को छू कर निकल गया ‘वायु’ चक्रवात, अलर्ट पर था प्रशासन

झाबुआ. अरब सागर में उठे वायु चक्रवात का असर झाबुआ में भी नजर आया। यहां घने बादल छाने के बाद बूंदाबांदी भी हुई। वायु चक्रवात को लेकर प्रशासन ने भी अलर्ट जारी किया था। होमगार्ड विभाग की टीमों को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा था। इस बीच चक्रवात का दिशा बदल जाने से अब झाबुआ जिले में इसका बहुत ज्यादा असर नजर नहीं आएगा।

must read : इंदौर में 15 मिनट झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने कहा- इस दिन आ जाएगा मानसून

इस तूफान की दिशा बदलने से यह अब गुजरात व महाराष्ट्र के समुद्र तटीय क्षेत्रों में ही सक्रिय रहेगा। इसके असर से झाबुआ जिले में मध्यम से घने बादल छाए रहेंगे। दिन व रात के तापमान में कुछ कमी देखने को मिल सकती है। अधिकतम तापमान 41 से 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की वर्षा (4 से 6 मिमी) हो सकती है। 15.8 से 26 .4 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं पश्चिम व दक्षिण-पश्चिम दिशा से चलने की संभावना है।

गरज-चमक के साथ हुई बारिश

बुधवार को दसाई क्षेत्र में बिजली की कडक़ एवं चमक के साथ रात्रि 8 बजे के बाद रुक-रुक कर झमाझम बारिश हुई। हालांकि बारिश लंबे समय तक नहीं चली फिर भी कुछ देर की वर्षा लोगों को ठंडक की राहत दे गई। गुरुवार को भी प्रात: से ही मौसम बादल भरा होने से दिन भर लोगों को ठंडक वाले एहसास के साथ मौसम सुहाना ही रहा। समीपस्थ गांव भरावदा के अर्जुन हाडा ने बताया कि क्षेत्र के रालामंडल, भरावदा आदि गांवों में भी करीब दस मिनट बूंदाबांदी होती रही। वहीं पदमपुरा के मुन्नालाल मारू ने बताया कि चिराखान , हनुमन्त्या, मोगजी पाडा, चौंटिया बालोद सहित अनेक गांवों मे बुधवार को हल्की बूंदाबांदी के साथ पहली बरसात का शुभारंभ हुआ।

must read : जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट घोषित, ध्रुव अरोरा बने सिटी टॉपर

खेत तैयार, बरसात का इंतजार

क्षेत्र में अधिकांश किसानों ने अपने खेतों मे हंकाई जुताई का कार्य पूर्ण कर लिया है। अब बोवनी के लिए बरसात का इंतजार है। पाना के किसान गिरधारी लाल मारू ने बताया कि लगभग सभी किसानों की खेती में जुताई का कार्य पूर्ण हो चुका है। अब तो बरसात का इंतजार हो रहा है ताकि बोवनी कर सकें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned