scriptVIDEO : प्रेमी के साथ गई पत्नी को समाज ने सुनाई सजा, पति को उसके कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया | women got punishment to carry husband on shoulder | Patrika News
झाबुआ

VIDEO : प्रेमी के साथ गई पत्नी को समाज ने सुनाई सजा, पति को उसके कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

प्रेमी के साथ गई पत्नी को समाज ने सुनाई सजा, पति को उसके कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

झाबुआApr 14, 2019 / 02:33 pm

हुसैन अली

jhabua

VIDEO : प्रेमी के साथ गई पत्नी को समाज ने सुनाई सजा, पति को उसके कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया

इंदौर. एक ओर जहां हम मजबूत लोकतंत्र की बात करते हैं वहीं दूसरी ओर समाज में कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती है जिससे सिर शर्म से झुक जाता है। लोकसभा चुनाव में नया भारत गढऩे के वादे-दावे किया जा रहे है लेकिन झाबुआ जिले के एक गांव से वायरल हुए एक वीडियो ने कुछ और ही तस्वीर पेश की है। यहां पति को छोडक़र दूसरे युवक से प्रेम करने की सजा भील पंचायत ने तय की। रिश्तेदारों और गांव वालों ने पति को महिला के कंधे पर बैठाया और पूरे गांव में घुमाया। इस पर भी लोगों का मन नहीं भरा तो वे लोग महिला को कुराटियां मारते हुए चल रहे थे। मामला जिले के गांव देवीगढ़ का है। वीडियो में दिख रहा है कि महिला पति को कंधे पर उठाकर ठीक से चल भी नहीं पा रही है, फिर भी किसी के दिल में उसके लिए रहम नहीं है। जब वह थककर रुक जाती है तो लोग उसकी दुर्दशा का भी मजाक बना रहे हैं।
 

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। झाबुआ के एसपी विनीत जैन ने बताया कि यह अमानवीय मामला है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस टीम को देवीगढ़ भेजा गया था। वीडियो में नजर आ रहे पति-पत्नी की शिनाख्त हो चुकी है। अगर महिला शिकायत नहीं करेगी तो पुलिस स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करेगी। वीडियो में दिख रहे लोगों पर कार्रवाई होगी। पुलिस के मुताबिक, महिला का कहना है कि वह पति को छोडक़र प्रेमी के साथ चली गई थी। गांव लौटी तो शुक्रवार को पंचायत ने उसे ऐसी सजा सुना दी। गौरतलब है कि भील समाज में ज्यादातर फैसले पंचायत में ही निपटा लिए जाते हैं। पंचायत में फैसला नहीं होने पर ही ये कोर्ट-कचहरी तक पहुंचते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो