scriptज्वैलरी की दुकान पर दिखाई ‘हाथ की सफाई | Appearance at the jewelery store 'hand cleaning | Patrika News
झालावाड़

ज्वैलरी की दुकान पर दिखाई ‘हाथ की सफाई

1 लाख रुपए के जेवर चोरी

झालावाड़Jan 21, 2019 / 03:17 pm

arun tripathi

CHORI

जेवर चोरी

सुनेल. कस्बे के राममंदिर चौक स्थित ज्वैलरी की दुकान से दोपहर तीन बजकर 41 मिनट पर अज्ञात महिलाओं द्वारा एक लाख रुपए के सोने के जेवर चुरा ले जाने का मामला सामने आया।
थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि महेश सोनी ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि दो महिलाएं उसकी दुकान पर आई। जिन्हें एक जोड़ी सोनी की बाली खरीदी। इस पर मैं महिला के कान में पहनाने लगा। इसी दौरान दो अन्य महिलाएं और आई। इन्होंने सोने की बाली दिखाने को कहा, और दुकान के बाहर ही बैठ गई। जैसे ही मैने महिलाओं को बाली पहनाई चारों महिलाएं एक साथ चली गई। मैने करीब एक से डेढ़ घंटे बाद जेवरा संभाले तो सोने की लोंग का डिब्बा नजर नहीं आया। इसमें सोने के लोंग के दस पत्ते थे, प्रत्येक पत्ते में 8 से 10 लोंग थे। डिब्बे में तीन मंगल सूत्र पालीश के और एक मंगल सूत्र सोने का था। इनकी कीमत लगभग एक लाख रुपए है। मैने तुरंत सीसीटीवी देखा तो बाद में आई अज्ञात दो महिलाओं में से एक महिला हाथ डालकर दराज में से जेवर निकालती नजर आ रही है। इन महिलाओं की भाषा बाहर की थी। घटना की खबर जैसे ही कस्बे में फैली वैसे ही दुकान के बाहर भीड़ जमा हो गई। इसके बाद व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों एकत्र होकर पुलिस थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। इसके बाद थानाधिकारी शेखावत ने कस्बे में नाकंबंदी करा दी।
संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला दर्ज
-मृतका के भाई ने दर्ज कराया मामला
झालरापाटन. कोटा जिले के मोड़क थाना क्षेत्र के गंाव तेलियाखेड़ी खुर्द निवासी युवक ने उसकी बहन की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला दर्ज कराया।
सदर थाना प्रभारी संजय प्रसाद मीणा ने बताया कि तेलियाखेड़ी खुर्द निवासी दीपक प्रजापति ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन कविता (26) ने फरवरी 2018 में उसके पास के ही गंाव तेलियाखेड़ीकलां निवासी शंकर अहीर के साथ प्रेम विवाह कर लिया था, तभी से उसके व हमारे बीच में संपर्क नहीं था। तीन दिन पहले कविता ने फोन पर पति द्वारा उससे मारपीट करने की जानकारी दी थी, जिस पर घर वालों ने उसे पति के साथ सुकून से रहने के लिए समझाइश की थी। शनिवार को उसकी बहन के सदर थाना क्षेत्र के गंाव उण्डल में जहां वह किराए के मकान में रह रही थी, फांसी का फंदा लगाने से उसकी मृत्यु होने की सूचना मिली। इस पर वह परिवार के साथ यहां पर पहुंचे। दीपक की रिपोर्ट पर पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला दर्ज कर रविवार सुबह कार्यपालक मजिस्ट्रेट एवं तहसीलदार योगेश अग्रवाल की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से मृतका का पोस्टमार्टम कराकर पीहर पक्ष की सहमति से उसका शव पति शंकर अहीर को सौंपा किया। मामले की जांच उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा को दी।
शहीद मुकुट बिहारी की बेटी
आरवि को सौंपी पॉलिसी
रटलाई. खानपुर के लड़ानिया गांव निवासी 11 जुलाई को जम्मू कश्मीर में शहीद हुए पैरा मिलिट्री फोर्स के कमाण्डो मुकुट बिहारी मीणा की बेटी आरवि के हाथों में काऊ बॉयज व्हॉट्सएप ग्रुप के सदस्यों ने एलआईसी की पॉलिसी सौंपी। एडमिन भारत भूषण मीणा ने बताया कि ग्रप ने जुलाई- अगस्त महीने में एक मुहिम छेड़ी। इसके तहत सदस्यों ने 500 से 1000 तक की राशि ऑनलाइन एकत्रित की। ग्रुप के 224 सदस्यों ने कुल 1,1496 1 रुपए जमा किए। इन रुपयों से शहीद मुकुट बिहारी मीणा की पुत्री आरवि के नाम एलआईसीण् की सिंगल प्रीमियम पॉलिसी कराई।कोमल मीणा, सत्यनारायण मीणा, भैरूलाल गुर्जर, जगदीश प्रसाद मेहर, विनोद मीणा, रामेश्वर मीणा, रामप्रकाश मीणा, इंग्लेश मीणा, ललित पारेता, बाबूलाल मीणा, दिलराज मीणा और कानूनगो जयराज मंडौत उपस्थित रहे।
लावारीस चरती मिली 7 भेड़ें
पिछले दिनों चोरी हुई थी 40
सारोलाकलां. पशुपालक गांव ढ़ाणी शिवनगर जंगल से एक सप्ताह पहले चोरी गई 40 भेड़ों में से बलड़ावदा तालाब के निकट शाम 4 और शुक्रवार को 3 भेड़े लावारीस चरती मिली, लेकिन 33 भेड़ों के चोर पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। ढ़ाणी निवासी पशुपालक लक्ष्मण रेबारी ने बताया कि सोजपुर जंगल रास्ते पर रेवड़ में 3 पशुपालकों की करीब 200 भेड़ें बैठी थी। 13 जनवरी रात उसके रेवड़ से अज्ञात चोर 40 भेड़े चुरा ले गए थे। उधर ढाणी निवासी एसबीसी कांग्रेस प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक शंम्भ रेबारी ने झालावाड़ पुलिस अधीक्षक से चोरों को गिरफ्तार कर शेेष बची 33 भेड़ें बरामद करने की मंाग की है। वहीं सारोला थानाधिकारी बन्नालाल चौधरी ने बताया कि चोरों के ठिकानें पर दबिश दी है। चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Home / Jhalawar / ज्वैलरी की दुकान पर दिखाई ‘हाथ की सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो