scriptकिराना और पान की दुकानों पर बिक रही गांजे की सिगरेट | Cigarette on sale at grocery and paan shops | Patrika News
झालावाड़

किराना और पान की दुकानों पर बिक रही गांजे की सिगरेट

सीएलजी की बैठक में जताई नाराजगी

झालावाड़Apr 03, 2019 / 04:08 pm

arun tripathi

BHAWANIMANDI

सीएलजी की बैठक में जताई नाराजगी

भवानीमंडी. पुलिस थाने में शाम को उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा की अध्यक्षता में त्योहारों को देखते हुए सीएलजी की बैठक हुई। इसमें सदस्यों ने नशीलें पदार्थो की खुले आम बिक्री, चोरियों पर अंकुश नहीं लगाने पर पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाए।
महिला मोर्चा भाजपा जिला अध्यक्ष और पार्षद रंजीता पाण्डे ने कहा कि खुले आम किराना व पान की दुकानों पर गांजे की सिगरेट बिक रही है। व्यापारी परमजीत सिंह ने कहा कि कृषि उपजमंडी व औद्योगिकी क्षेत्र में आए दिन चारियां हो रही हंै। व्यापार महासंघ पूर्व अध्यक्ष राजेश नाहर ने बताया कि लोग सरकारी जमीन के साथ निजी जमीनों पर भी कब्जा कर रहे हैं। व्यापार महासंघ अध्यक्ष प्रितपाल सिंह ने कहा कि बैंक व्यापारियों के सिक्के जमा नहीं कर रही। १०० रुपए के सिक्के ९० रुपए में देने पड़ रहा हंै। पुलिस उपअधीक्षक राजेश मेश्राम, पालिका अध्यक्ष पिंकी गुर्जर, हरीश राठौर, सीए प्रकाश गुप्ता, नरपत सिंह, बने सिंह, विनय आस्तोलिया, प्रताप सिंह झाला, राजीक अंसारी और समद खान आदि मौजूद थे। वहीं थानाधिकारी महेन्द्र मीणा चोरियां होने वाले जगहों का मौका देखा जाएगा, रात्रि व दिन को गश्त बढ़ा दी है। जहां पर अधिक चोरियां हो रही हैं, वहां सीसी कैमरे लगाए जाएंगे। उधर उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि आचार संहिता लगी है, सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। निजी जमीन पर अतिक्रमण हो रहा है, तो पुलिस को शिकायत करें, बैक में सिक्के जमा नहीं होने की समस्या पर अधिकारियों की बैठक लेकर समाधान किया जाएगा।
विवाह समारोह में कांजरियां नचाने की प्रथा बंद
मनोहरथाना. क्षेत्र के दो खूबी में तंवर समाज का होली स्नेेह मिलन समारोह जिला अध्यक्ष रोशनसिंह तंवर की अध्यक्षता में हुआ। इसमें फिजूल खर्चीली परम्पराओं के साथ विवाह समारोह में कांजरियां नचाने की प्रथा को बन्द करने का निर्णय लिया। नवयुवक मण्डल के जिला अध्यक्ष रामप्रसाद तंवर ने बताया कि मुख्यअतिथि मध्यप्रदेश के राजगढ़ के विधायक बापूसिंह तंवर और विशिष्ठ अतिथि मनोहरथाना विधायक गोविन्द रानीपुरिया रहे। समारोह में प्यारेलाल तंवर, प्रथ्वीसिंह, मांगीलाल, बापूलाल, मोतीलाल, जगन्नाथ, राजकुमार, गंगाराम, चम्पालाल, रामदयाल और केदारसिंह आदि ने विचार व्यक्त किए।
बलात्कार का प्रयास करते कर्मचारी को पकड़ा
मनोहरथाना. पशु चिकित्सालय में शाम करीब 5 बजे नाबालिग से कर्मचार बलात्कार का प्रयास करते रंगे हाथों पकड़ा गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस पशुचिकित्सक व दो कर्मचारियों को थाने ले गई। इधर ग्रामीणों ने लड़की के पिता को सूचना कर बुलाया। इस पर रात 9 बजे लड़की परिजनों के साथ पहुंची। मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई चलती रही। थाना प्रभारी धनराज मीणा ने बताया कि पशुचिकित्सालय में दुष्कर्म की सूचना मिलने पर मौके पर गए। वहां से पशुचिकित्सक व दो कर्मचारियों को थाने लेकर आए हैं। अभी नाबालिग पीडि़ता की ओर से मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है। मनोहरथाना चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सक डॉ. लक्ष्मणसिंह, वाहन चालक मुकेश कुमार और एक अस्थाई कर्मचारी बड़बेली निवासी लखन पुत्र राधाकिशन प्रजापति को थाने में बैठा रखा है।
आचार्य संघ का नागेश्वर तीर्थ में मंगल प्रवेश
उन्हेल. विश्व विख्यात श्रीनागेश्वर पाश्र्वनाथ तीर्थ में 5 दिवसीय तपस्या महोत्सव का आयोजन प्रारम्भ हुआ। मंगलवार को नागेश्वर पाश्र्वनाथ तीर्थ के मार्गदर्शक आचार्य अशोक सागर सूरीश्वर सहित सुविशाल साधु साध्वी मण्डल का मंगल प्रवेश गोशाला परिसर से प्रात: 8 बजे प्रारम्भ हुआ। मन्दिर परिसर में श्रीसंघ की महिलाओं ने गवली कर आचार्यश्री को बधाया। महिला मंडल ने कलश यात्रा निकाली। तीर्थ पेढ़ी सचिव दिपचंद जैन ने बताया कि समापन और पारणा 7 अप्रैल को होगा।
महिलाओं ने गणगौर को पूज गीत गाए
भवानीमंडी. माहेश्वरी समाज की महिलाओं ने गणगौर महोत्सव मनाया। पुरानी सब्जीमंडी से महिलाएं राधेश्याम मंदिर बगीची पहुंची। वहां गणगौर का पूजन किया और गीत गाए। इस दौरान इसर गणगौर की सजीव झांकी भी सजाई। इस दौरान मंजू भराडिय़ा, सावित्री भूतड़ा, संगीता पचौलिया, विनिता राठी, राजेश बिड़ला, मिनाक्षी जाखेटिया, नीता जाखेटिया सहित माहेश्वरी महिला मण्डल महिलाएं मौजूद थी। समाज के अध्यक्ष मनमोहन जायसवाल एवं युवा अध्यक्ष नरेंद्र पारेता ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना के साथ हुई। इस दौरान समाज के लोगों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। नेमी चंद महावर, भगवान दास पारेता, अमरलाल पारेता, मनीष पारेता, धीरज पारेता, पूनम म
हावर, मनोज धारीवाल, समरथ चौधरी आदि मौजूद थे। संचालन महेश चौकसे ने किया।

Home / Jhalawar / किराना और पान की दुकानों पर बिक रही गांजे की सिगरेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो