scriptखानपुर ब्लॉक में राशन के लिए उपभोक्ता काट रहे चक्कर | Consumer cutting-edge rounds for ration in Khanpur Block | Patrika News
झालावाड़

खानपुर ब्लॉक में राशन के लिए उपभोक्ता काट रहे चक्कर

रसद और खाद्य विभाग के तालमेल का अभाव

झालावाड़Feb 17, 2019 / 04:20 pm

arun tripathi

RASAD

रसद और खाद्य विभाग के तालमेल का अभाव

भीमसागर. खानपुर ब्लॉक के गरीब परिवारों को इस माह भी राशन की दुकानों के चक्कर काटना पड़ेंगे। रसद विभाग एवं खाद्य विभाग के माल पहुंचाने में तालमेल की कमी का खामियाजा उठाना पड़ेगा। 16 फरवरी को उपभोक्ता पखवाड़ा शुरू होने के बावजूद भी दुकानों पर ताले लटके हंै। खानपुर ब्लॉक में 4760 क्विंटल गेहूं का आवंटन किया, परन्तू अभी तक मात्र 1 दुकान पर ही 50 क्विंटल माल पहुंचा है। खानपुर ब्लॉक में राशन की दुकानें 74 हैं, जिनमें करीब 20 हजार लाभार्थीयों को गेहूं मिलता है।
गाडऱवाड़ा पंचायत के मुरारी लाल ने बताया कि हर माह दुकानों के चक्कर काटने पड़ते हैं, समय पर राशन नहीं मिलता। वहीं बाघेर पंचायत के उदयलाल ने बताया कि दुकानों मोबाइल मेंं मैसेज 1 तारीख को आ जाता है, माल प्राप्त करें पर पूरे माह दुकान के चक्कर काटने पड़ते हंै। उधर मऊबोरदा के राधेश्याम ने बताया कि गेहूं समय पर नहीं मिलता, गरीब हैं राशन का ही गेहूं खाते हैं।
–डीलरों ने पैसा जमा कराना शुरू करा दिया है। अब एक दो दिन में सम्पूर्ण ब्लॉक में गेहूं पहुंचना शुरू हो जाएगा।
मनीशा तिवारी, डीएसओ झालावाड़
पुलिया पर ऊपर से बनाकर खड़ी कर मुड्डियां ?
खानपुर. कस्बे में पीडब्ल्यूडी ने बारां रोड के अटरू तिराहे पर रूपली नदी की पुलिया पर सीसी सड़क निर्माण के बाद करीब एक दर्जन मुड्डियां ऊपर से बनाकर खड़ी कर दी, लेकिन लोगों द्वारा इसे हिलाकर देखने से ही नदी में जा गिरी। दुकानदारों ने बताया कि मुड्डी का सहारा लेने पर राहगीरों के भी नदी में गिरने का खतरा है। निर्माण विभाग सहायक अभियंता मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि ठेकेदार को पाबंद कर दुबारा मजबूती से मुड्डियों का निर्माण कराया जाएगा।
युवा सम्मेलन पर चर्चा
पिड़ावा. पद्मनाभ स्वामी परिसर में झालावाड़ में होने वाले युवा सम्मेलन की लेकर भाजयुमो की बैठक जिलाध्यक्ष मनोज गुर्जर के मुख्यातिथ्य में हुई। अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष राकेश मीणा और पालिकाध्यक्ष निर्मल शर्मा, मण्डल अध्यक्ष कमल कासलीवाल विशिष्ट अतिथि रहे। कार्यक्रम की शुरुआत में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पालिकाध्यक्ष निर्मल शर्मा ने युवा मोर्चा की कार्यप्रणाली बताई। इस दौरान जिलाध्यक्ष मनोज गुर्जर ने युवा सम्मेलन की जानकारी दी। संचालन प्रदीप जैन ने किया। यूमो जिलाउपाध्यक्ष दिलीप शर्मा, दीपक, दिलीप पाटीदार, गणपत माली, जीवनलाल टंडेल, मंगल मीणा, राहुल मीणा, बबलु पुरी, अर्जुन पाटीदार, प्रभूलाल गुर्जर, लालसिंह सहित यूमो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
विधायक ने सुनारी के गांवों में देखी खराब फसलें
चौमहला. डग विधायक कालुराम मेघवाल ने राजस्व विभाग, कृषि विभाग और सर्वे में नियुक्त पटवारी के साथ सुनारी ग्राम पंचायत के खेतों में खराबे का मौका मुआयना किया। नायब तहसीलदार नंदकिशोर टेलर, सहायक कृषि अधिकारी हरिशंकर कोली, पटवारी शोभाराम रैबारी, अशोक शेखावत ने लगभग 6 0 से लेकर 8 0 प्रतिशत नुकसान हुआ है। भाजपा मंडल अध्यक्ष गौतम जैन, शंकरलाल वर्मा डग, गोपालसिंह उमरिया, भगवानसिंह देवड़ा, गुराडिय़ा, देवीसिंह बिलावली आदि साथ रहे। दौरे के दौरान विधायक एवं नायब तहसीलदार को लुनाखेड़ी गांव के ग्रामीणों ने राप्रावि के जर्जर स्कूल भवन का निरीक्षण कराया। अध्यापक रामप्रसाद मीणा ने बताया कि स्कूल भवन की दीवारों में दरारें पड़ गई है।
मण्डी में खरीद नहीं, किसानों ने लगाया जाम
खानपुर. कृषि उपज मण्डी में किसानों की कृषि जिन्सों की नीलामी नहीं होने के विरोध में किसानों ने जाम लगाया। यहां हम्मालों ने शहीदों के सम्मान में कामकाज बन्द रख प्रर्दशन किया। ऐसे में किसानों की जिन्सों की तुलाई नहीं होने से किसानों ने मण्डी का मुख्य गेट लगाकर बाद में बारां रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पर कार्यवाहक थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह, चौकी प्रभारी हनुमान सिंह झाला सहित पुलिसकर्मियों ने पहुंचकर किसानों व हम्मालों से समझाकर जाम खुलाया। मण्डी में शनिवार को करीब ३ हजार बोरी कृषि जिन्सों की आवक हुई थी, लेकिन खरीद नहीं होने से किसानों को कृषि जिन्स को वापस लेकर निराश लौटना पड़ा।
दो साल बाद भी पीएम आवास निर्माण शुरू नहीं
सारोला/गाडऱवाड़ानूरजी. ग्राम पंचायत गाडऱवाड़ानूरजी ने लाभार्थी के खिलाफ दो साल बाद भी आवास निर्माण शुरू नहीं कराने पर पुलिस में परिवाद दर्ज कराया है। सरपंच राजेन्द्र मीणा व ग्रामप्रसार अधिकारी महेन्द्र शर्मा ने परिवाद में बताया कि लाभार्थी कंवरपुरा भट्टजी निवासी छोटूलाल मेहर पुत्र धूलीलाल को 2017 में प्रधानमंत्री आवास मिला था। इसकी राशि लाभार्थी के खाते में खानपुर पंचायत समिति की ओर से 15 अप्रेल 2017 को ज
मा कराई, लेकिन निर्माण चालू नहीं किया। लाभार्थी प्रथम किश्त 30,000 रुपए का दुरूपयोग कर रहा है। उधर थानाप्रभारी बन्नालाल चौधरी ने बताया कि लाभार्थी को एसडीएम के सम्मुख पेश कर निर्माण शुरू कराने के लिए पाबंद करेंगे।
हॉर्टीकल्चर कॉलेज टीम ने बाजी मारी
झालरापाटन. हॉर्टीकल्चर कॉलेज में आयोजित प्रथम जिला स्तरीय ऑपन बॉस्केट बॉल चैंपियनशीप का शनिवार को समापन हुआ। मुख्य अतिथि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. आईबी मोर्य ने टीमों का हौंसला बढ़ाया। खेलकूद अधिकारी डॉ. पी एस चौहान, डॉ. एसके जाट, हनुमान सिंह ने भी विचार व्यक्त किए। हॉर्टीकल्चर कॉलेज लांयस व झालावाड़ टाइगर्स के बीच हुए फाइनल मैच में महाविद्यालय ने ८ प्वाइंट से टाइगर्स टीम को हराकर विजय प्राप्त की। मेच का स्कोर ६८-६० रहा। विजय टीम के कप्तान जुुबैर खान, टीम सदस्य मुकेश भटेश्वर, शुभम सुथार, चिराग सेन, राहुल व्यास, जुबैर खान, गगनदीप ङ्क्षसह, राकेश पारसरिया, सुधांशु शर्मा, अमित रहे। जुबैर खान मैन ऑफ द सीरिज रहे। मुख्य अतिथि ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी और मैडल दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो