scriptगांव में मिले कोरोना संक्रमित, लोगों में दहशत…. | Corona found in village infected, panic among people .... | Patrika News
झालावाड़

गांव में मिले कोरोना संक्रमित, लोगों में दहशत….

229 घरों में जांच, 1181 सदस्यों की स्क्रीनिंग

झालावाड़May 29, 2020 / 11:43 pm

Anil Sharma

sunel, jhalawar

सुनेल. कड़ोदिया गांव में को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सर्वे करते हुए।

सुनेल. कड़ोदिया गांव में गुरुवार को पति-पत्नी पॉजिटिव मिलने के बाद दहाशत का माहौल है। डॉक्टर अनिल पाटीदार ने बताया कि सीएमएचओ के निर्देश पर शुक्रवार को गांव के 229 घरों की जांच कराई तथा 1181 सदस्यों की स्क्रीनिंग की गई। एक के भी आईएलआई लक्षण नहीं मिले। पॉजिटिव मरीज और उसके परिवार के कॉन्टेक्ट में आए 52 लोगों के सैम्पल लिए हैं। रिपोर्ट आनी है। सर्वे मेल नर्स मनोज रैगर, श्याम सुन्दर ने किया। आशा सहयोगिनी जीवन ज्योति के सर्वे में सहयोग नहीं करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया। सुबह उपखंड अधिकारी श्रवण सिंह राजावत, पुलिस उप अधीक्षक धन्नाराम चौधरी, थानाधिकारी धर्माराम चौधरी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। थानाधिकारी ने बताया कि गांव के सभी रास्तों को सीज कर दिया है। ग्रामीण को घरों से बाहर निकलने के लिए मना किया है। पॉजिटिव की हिस्ट्री झालरापाटन बताई जा रही है।
कड़ोदिया में कफ्र्यू
कड़ोदिया में संक्रमित चिह्नित होने के बाद कलक्टर ने धारा 144 लागू कर दी है। गंभीरता को देखते हुए वार्ड एक के क्षेत्र मदनसिंह के मकान से मुकेश पाटीदार का मकान से बड़े मंदिर, सीताराम मंदिर से जैन मंदिर तक के क्षेत्र में निवासरत व्यक्ति पूर्णत: प्रतिबंधित है। सम्पूर्ण क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया है जो 18 जून की रात्रि 12 बजे तक रहेगा। विकास अधिकारी डॉ. बृजेश पाराशर को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्टेट नियुक्त किया है।
पोस्ट ऑफिस किया सीज
प्रशासन ने सुनेल पोस्ट ऑफिस परिसर को सीज कर दिया। पॉजिटिव व्यक्ति ग्रामीण डाक सेवक है। डॉक्टर बालमुकुंद वर्मा ने बताया कि चिकित्सा विभाग ने पिड़ावा मार्ग पर स्थिति ड्रीम सिटी में पॉजिटिव आने के बाद 16 लोगों के सैंपल लेकर मेडिकल कॉलेज भेजे।
क्वारंटाइन का क्रम जारी
रायपुर. कस्बे में बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन करने का क्रम जारी है। कोरोना रैपिड टीम सदस्य डॉ. सुमति प्रकाश भारद्धाज, मेल नर्स सुदामा जाटव ने शुक्रवार को जबलपुर से एक, माचलपुर से दो जने आए जिनको क्वारंटाइन किया। इसके अलावा सम्पर्क में आए एक जने को भी क्वारंटाइन किया। इसके अलावा रघुनाथपुरा गांव के 9 जनों को होम आइसोलेशन किया। गुरुवार को रायपुर के 3 परिवारों के 15 जनों के सेंपल झालरापाटन सैटेलाइट चिकित्सल्य में लिए गए जिसमे छह माह की बालिका व डेढ़ साल का बालक शामिल है।

Home / Jhalawar / गांव में मिले कोरोना संक्रमित, लोगों में दहशत….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो