scriptDevotees fill 11 thousand litres of milk, 251 litre curd in foundation of ancient Devnarayan temple | राजस्थान के इस मंदिर की नींव में श्रद्धालुओं ने भरा 11 हजार लीटर दूध, 251 लीटर दही और 51 लीटर घी | Patrika News

राजस्थान के इस मंदिर की नींव में श्रद्धालुओं ने भरा 11 हजार लीटर दूध, 251 लीटर दही और 51 लीटर घी

locationझालावाड़Published: Feb 01, 2024 06:35:18 pm

झालावाड़। जिले के रटलाई कस्बे के निकट ग्राम पंचायत गुराडख़ेड़ा के गांव धारली के मानासाम देवनारायण के प्राचीन मंदिर के नवनिर्माण के लिए खोदी गई नींव में करीब 11 हजार लीटर दूध, 251 लीटर दही व 51 लीटर देसी घी डाला गया है। यह सामग्री क्षेत्र के पशुपालक स्वेच्छा से लाए।

 

 

Manasam Devnarayan Temple

झालावाड़। जिले के रटलाई कस्बे के निकट ग्राम पंचायत गुराडख़ेड़ा के गांव धारली के मानासाम देवनारायण के प्राचीन मंदिर के नवनिर्माण के लिए खोदी गई नींव में करीब 11 हजार लीटर दूध, 251 लीटर दही व 51 लीटर देसी घी डाला गया है। यह सामग्री क्षेत्र के पशुपालक स्वेच्छा से लाए। सरपंच सपना गुर्जर तथा मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष धर्मराज गुर्जर ने बताया कि क्षेत्र में प्राचीन देवनारायण का स्थान गांव के निकट पहाड़ी पर बना है।

क्षेत्र के ग्रामीणों ने दिसम्बर में बैठक कर मंदिर निर्माण के लिए निर्णय लिया था। मानासाम देवनारायण का भव्य मंदिर बनाने के लिए नींव खुदाई की गई। यह मंदिर करीब 50 लाख रुपए की लागत से बनाया जाएगा। क्षेत्र के 21 लोगों की समिति बनाई गई। करीब एक वर्ष में मंदिर का निर्माण पूरा होने की संभावना है।

चार साल पहले भी हुआ था ऐसा
ग्राम पंचायत के गांव सांवलपुरा में 26 दिसम्बर 2020 को प्रसिद्ध सांवलपुरा देवनारायण मंदिर की नींव में 11 हजार लीटर दूध, 400 लीटर दही एवं 51 किलो घी डाला था। यह प्रदेश में चर्चा का विषय था।

ट्रेंडिंग वीडियो