scriptराजस्थान का हाड़ौती-बागड़ संभाग में बाढ़ से बिगड़े हालात, मौसम विभाग ने जताई 24 घंटे में भारी वर्षा की संभावना | Heavy Rains lash Hadoti region in Rajasthan latest update | Patrika News
झालावाड़

राजस्थान का हाड़ौती-बागड़ संभाग में बाढ़ से बिगड़े हालात, मौसम विभाग ने जताई 24 घंटे में भारी वर्षा की संभावना

www.patrika.com/rajasthan-news/

झालावाड़Aug 24, 2018 / 12:48 am

rohit sharma

heavy rain

heavy rain

झालावाड़ ।

राजस्थान के हाड़ौती संभाग में पिछले दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है। गुरुवार सुबह से ही झालावाड़ में झमाझम बरसात हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने बारां जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मध्यप्रदेश के राजगढ़ बांध से पानी छोडऩे पर परवन नदी का चल स्तर बढऩे लग गया।
राजस्थान के चेरापूंजी कहे जाने वाले झालावाड़ जिले में गुरुवार सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। पिछले दो तीन दिनों से जिले में बारिश का दौर रुक रुक कर चल रहा था। आज की बारिश को देखते हुए लगता है कि जिले के सभी नदी-नाले लबालब होकर बह रहे हैं। शहर में स्थित करीब आधा दर्जन तालाब जो खाली पड़े हुए थे भर कर झलकने को तैयार है। शहर में निचली बस्तियों में भी पानी बढऩे की संभावना है कई मकान सरकारी भवन टपक रहे हैं। बारां जिले में शाहबाद, कवाई, भंवरगढ़ में पिछले दस घंटों से लगातार बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर चल रहे है।
मौसम विभाग जयपुर के निदेशक ने आगामी 24 घंटे में जिले के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। इसके तहत 65 से 115 मिमी व उससे अधिक बारिश हो सकती है। जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह ने आमजन से नदी-नालों की रपट पर सावधानी रखने व चेतावनी मानकों की पालना करने की अपील की है। वहीं कोटा जिले के चेचट क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से हो रही वर्षा ने 15 वर्ष पुराना रिकार्ड तोड़ दिया। क्षेत्र में तीन दिनों में 363 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।
प्रदेश के बारां जिले में बारिश का दौर जारी है। कभी रूक-रूक कर तो कभी लगातार मूसलाधार बरखा से खेत खलिहानों में रौनक आ गई है। इस वर्षा ने खेतों में बोई फसल को जीवनदान दे दिया है। बुधवार रात से शुक्रवार सुबह तक लगातार पिछले 10-12 घंटों से बरसात का दौर जारी है। हरनावदाशाहजी इलाके में मध्यप्रदेश के राजगढ़ बांध के गेट खोलने से परवन में पानी की अच्छी आवक हो रही है।
भंवरगढ़,कस्बाथान,शाहाबाद,देवरी में रिमझिम वर्षा लगातार जारी है। बारां शहर में देर रात बारिश से कई कालोनियों में पानी भर गया। शहर के प्रतापगढ़ चौराहे पर पानी भरने से कई दुकानों के अंदर पानी चला गया। शहर में सवेरे हुई बारिश से स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो