scriptWeather Updates… राजस्थान के इन तीन संभागों में बुधवार और गुरुवार को होगी भारी से अति भारी बारिश, चेतावनी जारी | Heavy to very heavy rain will occur in these three divisions of Rajast | Patrika News
झालावाड़

Weather Updates… राजस्थान के इन तीन संभागों में बुधवार और गुरुवार को होगी भारी से अति भारी बारिश, चेतावनी जारी

– 28 जुलाई के बाद मानसून का बदलेगा पैटर्न, मानसूनी गतिविधियां पश्चिमी राजस्थान की ओर से शिफ्ट होगी

झालावाड़Jul 27, 2022 / 07:58 am

Ranjeet singh solanki

Weather Updates... राजस्थान के इन तीन संभागों में बुधवार और गुरुवार को होगी भारी से अति भारी बारिश, चेतावनी जारी

Weather Updates… राजस्थान के इन तीन संभागों में बुधवार और गुरुवार को होगी भारी से अति भारी बारिश, चेतावनी जारी

जयपुर, झालावाड़। राजस्थान में तीन संभागों में बुधवार और गुरुवार को भी जोरदार बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने राजस्थान के तीन संभागों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के अनुसार आगामी 48 घण्टे अजमेर, जोधपुर और उदयपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। इसके बारे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। उधर कोटा संभाग में लगाातर बारिश का दौर जारी है। बुधवार सुबह झालावाड़, कोटा समेत संभाग में मौसम साफ था, लेकिन बादल छाए हुए थे। कोटा में मंगलवार दोपहर करीब दो बजे जोरदार बारिश हुई। इससे कोटा बैराज में जोरदार पानी की आवक हुई। इसके चलते गेट खेालकर पानी की निकासी की गई। उधर मध्यप्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है। इससे कालीसिंध बांध में लगातार पानी की आवक हो रही है। बांध के गेट खोलकर लगाातार पानी की निकासी की जा रही है। झालावाड़ शहर के तीनों तालाबों पर बुधवार को भी चादर चल रही है। पार्वती नदी उफान पर आने से आवागमन बाधित हो रहा है।
बदलेगा मानसून का पैटर्न
मौसम विभाग के अनुसार 28 से 29 जुलाई को मानसून का पैटर्न बदलेगा और मानसूनी गतिविधियां उत्तरी राजस्थान की ओर से शिफ्ट होने की संभावना है।
यहां जोरदार बारिश

राजस्थान के मारवाड़.गोडवाड़ के पाली शहर सहित जिले भर में बारिश का दौर जारी है। सोमवार रात से शुरू हुई बारिश से चारों ओर पानी.पानी हो गया। पाली जिले के रानी में सवा तीन, बाली व सुमेरपुर में दो.दो इंच, सोजत में डेढ़ व मारवाड़ जंक्शन में सवा इंच बारिश हुई। पाली शहर में पौन इंच बारिश हुई। पाली शहर में दिनभर रिमझिम बारिश का दौर रहा। जिले के सबसे बड़े जवाई बांध में क्षमता से एक तिहाई पानी आ गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो