नोटिस चस्पा, संदिग्ध लोगों की जांची सेहत

घर में ही रहने के लिए किया पाबंद

सुनेल. चिकित्सा विभाग की ओर से कस्बे में होम आइसोलेटेड क्वारेटाइन वाले लोगों के घर के बाहर नोटिस चस्पा कर उन्हें घर में ही रहने के लिए पाबंद किया।
चिकित्साधिकारी प्रभारी डॉ.बालमुकुन्द वर्मा ने बताया कि कस्बे के 28 लोगों के घर नोटिस चस्पा किए। मेडिकल टीम में यशवंत मेहर, युवराज प्रजापत, लवकुश चौधरी, राजेन्द्र सिंह सिसौदिया, तूफान सिंह नागर, ब्रजेश सोनी आदि शामिल रहे।
-रीछवा. कस्बे में बाहर से आए 8 संदिग्ध लोगों का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परीक्षण कर घरों में आइसोलेट कर दिया। बीसीएमएचओ डॉ. कुलवीर सिंह राजावत के निर्देश पर मेडिकल टीम प्रभारी कंपाउण्डर जाकिर अली, लेब टेक्निशियन अरबाज खान, वार्ड बॉय पीर मोहम्मद, पुलिस हैडकांस्टेबल शंभूलाल गुर्जर और कांस्टेबल सुनील कुमार ने जांच की।
-बकानी. डॉक्टर अर्ष महबूब की अगुवाई में मेडिकल टीम भूमाड़ा व बढ़ाय पहुंची और बाहर से आने वाले व्यक्ति की जांच की। बकानी अस्पताल में बुधवार को जो मरीज ईलाज के लिए आए उन्हें दूर खड़ा कराया।
-पनवाड़. कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चिकित्सा विभाग की टीम ने स्क्रीनिंग की। चिकित्सा प्रभारी डॉ. नरेन्द्र नागर ने बताया कि समदखेड़ी टापरीयां में तीन लोग भीलवाड़ा क्षेत्र से आने की सूचना मिलने पर टीम ने घर पर जाकर स्क्रीनिंग की।
-खनपुर. कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा डोर टू डोर सर्वे किया। टीम द्वारा दहीखेड़ा, जरगा, सोजपुर, घघरावता, बन्या, डूण्डा, अकावद, हरिगढ़, गोलाना, डोबड़ा, कंवल्दा, खेड़ा, कोड़क्या, भदकड़ी, मरायता, मूण्डला, गुन्जारी, लीमी, उमरिया, हालीहेड़ा, बरेडा, बोरखेड़ी सहित गांवों में पहुंची।
-सारोलाकलां. मेडिकल टीम ने भीलवाड़ा, डूंगरपुर से गांव उमरियां, मालौनी ,धानोदा व बरेड़ी लौटे मजदूरों के स्वास्थ्य परीक्षण जांचा। चिकित्सा प्रभारी डॉ. शिवलाल मीणा ने बताया कि आधा दर्जन मजदूरों को होम आईसोलेशन में रखा।
पिड़ावा. प्रशासनिक सहयोग और जन सेवा के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई के कार्यकर्ताओं ने वॉलिंटियर्स के रूप में सहयोग करने के लिए उपखंड अधिकारी को पत्र लिखा। वहीं जरूरत पडऩे पर सूरजकुंड महादेव मंदिर सेवा समिति ने भी सहमति जताई।

बाजार बंद का फायदा उठाने लगे व्यापारी
-किराने और सब्जी के दाम बढ़े
झालरापाटन. बाजार बंद रहने से सुबह के समय खुलने वाली दुकानों पर दुकानदार ग्राहकों से वस्तुओं के मनमाने दाम वसूल कर रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि उन्हें अब आगे सामान मंगाने में परेशानी आने के साथ ही भाड़ा अधिक देना पड़ेगा। ग्राहकों का कहना है कि इस कालाबाजारी पर जिला प्रशासन का नियंत्रण नहीं है। उधर सब्जीमंडी में भी दुकानदारों ने हर सब्जी के दाम दो गुना कर दिए हंै।रसोई गैस की आपूर्ति घर पर नहीं किए जाने से गैस एजेन्सी के बाहर उपभोक्ताओं की भीड़ लग रही है। इससे धारा 144 का खुला उल्लंघन हो रहा है।
सुनेल. किराना व सब्जी विक्रेताओं ने खाद्य सामग्री के दाम बढ़ाना शुरू कर दिए हैं। सब्जियों के मनमाने दाम वसूलने में सब्जी विक्रेता नही हिचक रहे। शक्कर, तेल, आटा, दाल समेत जरूरत के अन्य खाद्य सामग्री के भाव भी बढ़ गए हैं। खुदरा विक्रेताओं का कहना है कि स्टॉकिस्ट ने माल कम होने से दाम बढ़ा दिए, ऐसे में उन्होंने भी मजबूरी में दाम बढ़ाने पड़े। वहीं तहसीलदार राजेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि अगर किराने व्यापारियों द्वारा जरूरतमंदों सामग्री की दरें बढ़ाकर ली जाती है तो नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
रायपुर. किराना व्यापारियों द्वारा सामग्री के अधिक दाम लेने की शिकायत के बाद नायब तहसीलदार ने तीन व्यपारियो को पाबंद किया। नायब तहसीलदार मदन लाल बेतवाल ने बताया कि किसी व्यक्ति ने नियन्त्रण कक्ष को शिकायत की थी, किराना व्यापारी सामग्री के मनमाने दाम वसूल रहे है। इस पर कस्बे के तीन दुकानदारो के यहा पर पहुंचे व सामग्री के अधिक दाम नहीं लेने के लिए पाबंद किया। अब शिकायत आती है तो दुकान सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।

arun tripathi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned