scriptThieves' gang active in the district: As winter increased, incidents o | जिले में चोर गिरोह सक्रिय:सर्दी बढऩे के साथ ही बढ़ गई चोरी की घटनाएं, एक दिन में तीन बाइक चोरी | Patrika News

जिले में चोर गिरोह सक्रिय:सर्दी बढऩे के साथ ही बढ़ गई चोरी की घटनाएं, एक दिन में तीन बाइक चोरी

locationझालावाड़Published: Dec 19, 2023 08:06:10 pm

Submitted by:

harisingh gurjar

.जिले में बीते कुछ दिनों से शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में चोरियों की वारदात खूब हो रही है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर लोगों में चिंता बढ़ रही है।

Thieves' gang active in the district: As winter increased, incidents o
जिले में चोर गिरोह सक्रिय:सर्दी बढऩे के साथ ही बढ़ गई चोरी की घटनाएं, एक दिन में तीन बाइक चोरी

- पुलिस की सुस्त कार्यशैली से आमजन परेशान

.जिले में बीते कुछ दिनों से शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में चोरियों की वारदात खूब हो रही है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर लोगों में चिंता बढ़ रही है। झालावाड़ शहर में बाइक चोर गिरोह सक्रिय है। कॉलोनियों में युवक तेज गति में बाइक दौड़ाते हैं और मौका लगते ही वारदात को अंजाम दे देते हैं। आरोपी घर के बरामदे या बाहर पड़े रहने वाले लोहे आदि के सामान भी नहीं छोड़ रहे हैं। घर के बाहर खड़ी बाइक तो कुछ ही समय में पार हो रही है। जिला मुख्यालय पर शनिवार को कुछ ऐसा ही देखने को मिला एक साथ तीन बाइक चोरी हुई है।
जानकारों का मानना है कि इन दिनों शहर में बाइक चोरी की घटनाएं खूब हो रही है, हो सकता है इसके पीछे कोई बड़ा गिरोह काम कर रहा हो। बाइक चोर पहले रैकी करते है, फिर घटना को इंजाम देते हैं। लेकिन पुलिस इन्हे पकड़ नहीं पा रही है। शहर के एसआरजी चिकित्सालय से भी आए दिन बाइक चोरी की घटनाएं हो रही है।
गांवों में भी धमाचौकड़ी-
जिले के ग्रामीण इलाकों में भी चोर धमाचौकड़ी मचा रहे हैं। आए दिन ग्रामीण क्षेत्रों में वारदात हो रही हैं। जैसे ही सर्दी तेज हुई एक सप्ताह से ग्रामीण क्षेत्रों में चोर सक्रिय हो गए है,चोरों से बचाव के लिए अब ग्रामीण सतर्क रहकर रतजगा करने को मजबूर हैं। कई जगह कुओं से मोटरें चोरी हो रही है।
नहीं करते पुलिस को शिकायत-
घरों के बाहर या सार्वजनिक स्थानों से कम कीमत का माल पार होने पर लोग पुलिस को शिकायत नहीं कर रहे हैं। इसका कारण पुलिस थाने में औपचारिकताएं पूरा करने में लगने वाला समय है। वहीं शहर के पार्कों, खण्डहर इमारतों व खाली पड़े मकानों से भी गेट, खिड़की सहित अन्य सामान चोरी हो रहे हैं।
मंडी से कट्टे पार-
झालरापाटन मंडी में भी गत दिनों दीवार फांदकर जिंस की चोरी हुई। वहीं कुछ ऐसा ही मामला पिड़ावा कस्बे में हुआ है। जिसमें व्यापारी के गोदाम में सेंद लगाकर जिंस चोरी हो गई।
खानपुर में आए दिन चोरियां-
कस्बे के बड़ा बाजार में 18 अप्रेल की रात को खानपुर निवासी निकलेश व्यास के मकान के ताले तोड़कर करीब 6 लाख रुपए के आभूषण व करीब 3 हजार नगद,सोने-चांदी के 3 जोड़ी कान के टॉप्स 1 सोने की चेन 2 सोने की अंगूठी चार जोड़ी पायजेब यानी करीब 2 किलो चांदी के आभूषण चुना ले गए। वहीं चांदखेड़ी में रेखा गहलोत के मकान से करीब दो लाख की साडियां चोरी हुई, बस स्टैंड से झूलेलाल मंदिर से दानपेटी चोरी,बैंक कैशियर मुकेश गुर्जर के मकान से लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात, गोपेश मानस कानूगो के मकान के ताले तोड़कर लाखों रुपए के आभूषण चोरी,सत्यनारायण पारेता के घर से करीब पांच लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण चोरी हो चुकी है। 28 नवम्बर को रामहेतार नागर के घर से करीब 3 लाख के आभूषण चुरा ले गए। 30 नंवबर को जगदीश गुर्जर के मकान में 50 हजार नगदी सहित आभूषण चोरी, गोलाना में जसवंत सुमन के मकान से लाखों रुपए के आभूषण चोर चुरा ले गए है। लेकिन अभी तक खानपुर पुलिस इनका खुलासा नहीं कर पाई है। पुलिस के सुस्त रवैये के चलते लोगों को आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
कैमरे में कैद फिर भी पकड़ से दूर-
झालावाड़ व झालरापाटन कस्बे में कई घटनाक्रम ऐसे हुए है, जिनका अभी तक पुलिस पता नहीं पाई है। एक साल पहले कोतवाली से 500 मीटर दूरी पर करीब 30 लाख चोरी हुई आज तक कोई पता नहीं चल पाया है। वहीं हाल ही में झालरापाटन बजाज खाना स्थित राजकुमार बागडिया के किराने की दुकान से 12 हजार रुपए पार हो गए, एक माह पहले द्वारकाधीश रोड से अशोक कुमार अग्रवाल के घर से करीब तीन लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर चोरी हो गए, डेढ़ माह पहले रामस्वरुप सोनी की दुकान से 13 ग्राम सोने की अंगूठियां चोरी हो गई। पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सभी मामलों में अभी तक पुलिस के हाथ खाली है।

15 मिनट में बाइक चोरी-
झालावाड़ शहर से एक दिन में तीन बाइक चोरी हुई है।तीनों बाइक शनिवार को दिन के समय ही चोरी हुई। मूर्ति चोराहा निवासी डॉ.नासीर खान ने बताया कि मैं मेडिकल कॉलेज से ड्यूटी कर घर आया था, खाना खाने के लिए अंदर चला गया। थोड़ी देर बाद आकर देखा तो बाइक गायब मिली। 15 मिनट में ही बाइक चोरी हो गई। वहीं इसी समय खेजड़ी के बालाजी मंदिर के सामने व मामा भांजा से भी दो बाइक चोरी हुई है।
जिला तीन सेक्टर में बंटा हुआ-
जिले में लगातार सभी थानाधिकारी गश्त कर रहे हैं, जिला तीन सेक्टर में बंटा हुआ है। चोरियां खुल भी रही है। कुछ में काम चल रहा है, प्रोसेस में है। व्यापारियों से भी आग्रह है कि वो अपने संस्थानों में सीसीटीवी लगाएं, ताकि चोरों तक पहुंचना आसान होता है।
ऋचा तोमर, पुलिस अधीक्षक,झालावाड

ट्रेंडिंग वीडियो