scriptJhalawar Kalisindh Thermal Power Project…थर्मल की पहली इकाई की ट्यूब लीकेज, दोनों इकाईयां ठप | Tube leakage of first unit of thermal, both units stalled | Patrika News
झालावाड़

Jhalawar Kalisindh Thermal Power Project…थर्मल की पहली इकाई की ट्यूब लीकेज, दोनों इकाईयां ठप

हली इकाई की बॉयलर ट्यूब लीकेज होने से वो भी बंद हो गई है। एक माह से भी कम समय में पहली इकाई के दुबारा बंद होने पर पूर्व में बंद रहने व मरम्मत पर करोड़ों रूपए का खर्चा आया था।

झालावाड़Aug 01, 2021 / 10:11 pm

Ranjeet singh solanki

Jhalawar Kalisindh Thermal Power Project...थर्मल की पहली इकाई की ट्यूब लीकेज, दोनों इकाईयां ठप

Jhalawar Kalisindh Thermal Power Project…थर्मल की पहली इकाई की ट्यूब लीकेज, दोनों इकाईयां ठप

झालावाड़ कालीसिंध थर्मल की दूसरी इकाई को लोड डिस्पैच सेंटर जयपुर द्वारा शनिवार को बंद करवाया गया था। वहीं शनिवार रात को ही पहली इकाई की बॉयलर ट्यूब लीकेज होने से वो भी बंद हो गई है। एक माह से भी कम समय में पहली इकाई के दुबारा बंद होने पर पूर्व में बंद रहने व मरम्मत पर करोड़ों रूपए का खर्चा आया था। इतने कम समय में इकाई के बंद होने पर मरम्मत पर सवालिया निशान उड़ रहे हैं। थर्मल की इकाईयों के बार-बार बंद होने से निगम को काफी नुकसान हो रहा है। एक यूनिट से 24 घ्ंाटे में 144 लाख यूनिट बिजली उत्पादन होती है, ऐसे में दोनों इकाइयां बंद होने से बिजली उत्पादन पूरी तरह से ठप हो गया है। केएल मीणा, चीफ इंजीनियर कालीसिंध थर्मल, झालावाड़ ने बताया की दूसरी इकाई को जयपुर डिस्पैच से बंद करवा था, वहीं पहली इकाई में शनिवार रात को ट्यूब लीकेज हो गईहै, इससे बंद हो गई। सही करने की कोशिश कर रहे हैं कल रात तक सही होने की उम्मीद है।

Home / Jhalawar / Jhalawar Kalisindh Thermal Power Project…थर्मल की पहली इकाई की ट्यूब लीकेज, दोनों इकाईयां ठप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो