scriptबिना पीसीसी किए लगा रहे इंटरलॉकिंग को बंद कराया | Without PCC shutting down interlocking | Patrika News
झालावाड़

बिना पीसीसी किए लगा रहे इंटरलॉकिंग को बंद कराया

स्मार्ट सिटी के नाम पर घटिया निर्माण का विरोध

झालावाड़Mar 15, 2019 / 11:07 am

jagdish paraliya

without-pcc-shutting-down-interlocking

बिना पीसीसी किए लगा रहे इंटरलॉकिंग को बंद कराया

खानपुर. कस्बे में ३२ करोड़ की लागत से चल रहे कथित घटिया निर्माण का अब चौतरफा विरोध हो रहा है। पीडब्ल्यूडी और ठेकेदारों की मिलीभगत से बीच बाजार निर्माण हो रहा है।
मुख्य बाजार स्थित गुदरी चौराहे पर बन रहे घटिया इंटरलॉकिंग को उपसरपंच सुधीर पार्थ ने बंद कराया। उपसरपंच ने बताया कि ठेकेदार द्वारा पुराने व टूटे फूटे इंटरलॉकिंग के चक्के बिना पीसीसी किए के्रशर डस्ट बिछाकर लगा दिए। इसकी आएदिन कस्बेवासियों द्वारा शिकायत की जा रही थी। ऐसे में मौके पर जाकर निर्माण कार्य को बंद करा दिया, जबकि सारोला रोड पर पिछले सप्ताह निर्माण विभाग की पीपीपी सेल द्वारा कराए जा रहे घटिया इंटरलॉकिंग सड़कों भी सरपंच ललित राठौर सहित जनप्रतिनिधियों ने बंद करा दिया था। इसे बाद से इसका निर्माण कार्य अब तक शुरू नहीं हो पाया है।
आठ माह से नालों को तोड़ कर छोड़ दिया
इसके अलावा झालावाड़ रोड पर पिछले ८ माह पूर्व नालों को नए सिरे से निर्माण को लेकर समूचा ढकान हटाकर नालों को तोडफ़ोड़ कर छोड़ दिया। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा ८ करोड़ का बजट उपलब्ध कराया था, लेकिन सरकार बदलने के साथ ही हालात भी बदल गए। विभाग को लिमिट नहीं मिलने व पुराना भुगतान नहीं होने से कई ठेकेदार बीच में ही निर्माण कार्यों को छोड़कर चले गए। वहीं कस्बे को स्मार्ट बनाने के नाम पर बाजार व आम रास्ते पहले से ज्यादा संकरे हो गए है। सारोला रोड पर दुकानोंं के आगे १० से १५ फीट जगह छोड़कर छोड़कर इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण होने से वाहनों को दुकानों से दूर बीच सड़क पर खड़ा करना पड़ रहा है। झालावाड़ रोड पर कई वर्षों से क्षतिग्रस्त सीसी सड़क पर वाहन चालकों को हिचकोले खाते गुजरना पड़ रहा है, लेकिन यहां निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से कस्बेवासी परेशान हैं।

Home / Jhalawar / बिना पीसीसी किए लगा रहे इंटरलॉकिंग को बंद कराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो