scriptमहिला कानूनगो को 10 हजार की घूस लेते दबोचा | Women Kanungo was caught taking bribe of 10 thousand | Patrika News
झालावाड़

महिला कानूनगो को 10 हजार की घूस लेते दबोचा

पिछले दिनों झालावाड़ महिला थाने में एसीबी ने एक महिला एएसआई को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया था। अब अवैध कब्जा हटवाने तथा जमीन की पैमाइश की एवज में आरोपी भू अभिलेखा निरीक्षक कानूनगो संगीता कुमार जैन को 10 हजार रुपए की घूस लेते किया गिरफ्तार।

झालावाड़Jul 07, 2022 / 09:19 am

santosh

sangeeta_jain.jpg

आरोपी भू अभिलेखा निरीक्षक कानूनगो संगीता कुमार जैन

एसीबी झालावाड़ टीम ने बुधवार शाम को पिड़ावा में कार्यरत महिला कानूनगो संगीता कुमारी जैन को जमीन की पैमाइश की ऐवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया ।
एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानीशंकर मीणा ने बताया कि परिवादी चैनसिंह ने परिवाद दिया था कि पत्नी धर्मकंवर के नाम से ग्राम हनादिया कोटड़ी में 8.50 बीघा जमीन है, जिसमें से 3.5 बीघा भूमि पर गांव के लोगों ने कब्जा कर रखा है। अवैध कब्जा हटवाने तथा जमीन की पैमाइश की एवज में आरोपी भू अभिलेखा निरीक्षक कानूनगो संगीता कुमार जैन ने 15 हजार रुपए की घूस की मांग की। आरोपी पांच हजार रुपए पहले ले चुकी है । एसीबी ने शिकायत के सत्यापन के बाद बुधवार को ट्रैप की कार्रवाई की । आरोपी कानूनगो ने कार्यालय में डिस्पेच रजिस्टर में घूस की रकम 10 हजार रुपए रखवाए। परिवादी का इशारा पाकर एसीबी ने उसे ट्रैप कर लिया ।

डर था इसलिए हाथ में नहीं लिए रुपए

कानूनगो को एसीबी का डर तो था, लेकिन रिश्वत के रुपयों का लालच भी था । इसलिए परिवादी उसे घूस की रकम देने गया तो उसने रकम हाथ में नहीं लेकर टेबल पर रजिस्टर में रखवाई ।

यह भी पढ़ें : रिश्वतखोरी का गढ़, मेड़ता का सरकारी अस्पताल!

यह भी पढ़ें : आरोपी थानाधिकारी को निलम्बित कर भेजा जेल, ये है मामला

 

दूसरी महिला अधिकारी ट्रैप
पिछले दिनों झालावाड़ महिला थाने में एसीबी ने एक महिला एएसआई को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया था ।

Home / Jhalawar / महिला कानूनगो को 10 हजार की घूस लेते दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो