scriptअखिलेश यादव का बड़ा ऐलान: फ्री डाटा और पौष्टिक आटा मिलेगा, MSP का अधिकार होगा कानूनी | Patrika News
झांसी

अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान: फ्री डाटा और पौष्टिक आटा मिलेगा, MSP का अधिकार होगा कानूनी

जालौन में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जनता से फ्री में डाटा देने का वादा किया। अपनी सभा में किसानों को MSP का अधिकार देने की बात कही। और युवाओं को रोजगार दिलाने का वादा किया है।

झांसीMay 14, 2024 / 02:14 pm

Ramnaresh Yadav

Akhilesh Yadav's big announcement: Free data and nutritious flour will be available, MSP rights will be legal

जालौन में जनसभा को संबोधित करते पूर्व सीएम अखिलेश यादव

जालौन में सपा प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी वाले सिर्फ झूठे वादे करते हैं। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार आई तो हम लोगों को पौष्टिक आटा के साथ-साथ डाटा भी फ्री देंगे। इसके अलावा सपा सुप्रीमो ने किसानों के लिए MSP और युवाओं से रोजगार दिलाने के वादे किए। 

MSP का मिलेगा अधिकारी

जालौन में अखिलेश यादव बोले किसानों को फसल की कीमत का कानूनी अधिकार होगा। जब से बीजेपी की सरकार आई है तब से एक लाख किसान आत्महत्या कर चुके। ऊपर से ये काले कानून ला रहे थे। MSP नहीं दे रहे थे। अखिलेश बोले हम सत्ता में आए तो MSP का अधिकार मिलेगा।

अग्निवीर नहीं होगी स्वीकार

पूर्व सीएम कहते हैं कि गांव के नौजवान जानते है कि वे कैसे तैयारी करते है। बाद में उनके पेपर लीक हो गए। जबकि वे गांव में खेत से लेकर सड़कों तक दौड़ लगाते थे। इसके अलावा सपा नेता ने कहा कि हम अग्निवीर की भर्ती को स्वीकार नहीं करेंगे। 

बीजेपी ने की बेरी की चोरी

बीजेपी वालों का हर वादा झूठा निकला। बीजेपी वालों ने पहले बोरी से चोरी की। इन्होंने 10 किलो की चोरी की। अखिलेश यादव ने सभा में पारले जी बिस्कुट का उदाहरण दिया। 

दवा महंगी हो गई

अखिलेश ने कहा कि जो बुखार हमारा आपका पेरासिटामोल 500 MG की गोली से ठीक हो जाता था। अब 650 MG से भी बुखार ठीक नहीं हो रहा। कीमत बढ़ गई दवा में मात्रा बढ़ गई लेकिन बुखार ठीक नहीं हो रहा है। 

डीजल महंगा हो गया

अखिलेश यादव ने अपने भाषण में मोटर साइकिल की कीमत का जिक्र करते हुए कहा पहले की कीमत और अब की कीमत में बड़ा अंतर आ गया। इसके अलावा डीजल के इतने रेट बढ़ गए। 

ये चुनाव संविधान बचाने का है

सपा सुप्रीमों ने कहा कि ये (BJP) पहले हमारी जान के पीछे पड़े थे। अब बाबा साहब के संविधान के पीछे पड़ गए हैं। संविधान वो है जो हमें अधिकार दिलाता है। संविधान हमारे लिए न्याय दिलाता है। ये चुनाव हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए है। ये चुनाव संविधान बचाने का है। इसके बाद जनता से पूछा की संविधान बचाएंगे कि नहीं?

नैनो यूरिया देने वाला भी भारत छोड़कर भाग गया

किसानों को DAP के साथ एक बोतल नैनो यूरिया खरीदनी पड़ी। कोई बता दे कि नैनो यूरिया से किसी की आमदनी बड़ी हो तो बता दे। सुनने में आया है कि नैनो यूरिया देने वाला भी भारत छोड़कर भाग गया है। 

आटा के साथ डाटा मिलेगा फ्री

राशन में चुनाव के समय नमक, चना, रिफाइंड तेल दे रहे थे। अब आपको राशन में क्या दे रहे हैं। आपको याद होगा कि हमने राशन में आपको दूध और घी भी दिलाया था। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि समाजवादी सरकार आने वाले समय में दिल्ली में होगी। हम पौष्टिक आटा के साथ डाटा भी फ्री देंगे। 

पुरानी योजनाओं को सुधारकर लागू किया जाएगा

माताओं और बहनों को लखपति बनाने का काम होगा। और युवाओं से वादा करके जा रहे हैं कि जो नौकरियां रुकी हैं उनको जल्द भरा जाएगा। पुरानी योजनाओं को सुधार कर फिर से योजनाएं लागू की जाएगी। 

Hindi News/ Jhansi / अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान: फ्री डाटा और पौष्टिक आटा मिलेगा, MSP का अधिकार होगा कानूनी

ट्रेंडिंग वीडियो