scriptपर्यटकों के लिए खुशखबरी! हाईवे किनारे बनने जा रहा है आधुनिक रेस्टोरेंट | Patrika News
झांसी

पर्यटकों के लिए खुशखबरी! हाईवे किनारे बनने जा रहा है आधुनिक रेस्टोरेंट

पर्यटन को बढ़ावा देने और ललितपुर को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के लिए, पर्यटन विभाग हाईवे किनारे एक आधुनिक रेस्टोरेंट बनाने की योजना बना रहा है। इस रेस्टोरेंट के लिए डेढ़ से दो एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी, जिसके लिए जिला प्रशासन ग्राम समाज की जमीन तलाश रहा है।

झांसीJun 11, 2024 / 09:19 am

Ramnaresh Yadav

पर्यटकों के लिए खुशखबरी! हाईवे किनारे बनने जा रहा है आधुनिक रेस्टोरेंट

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई पहल

पर्यटन को बढ़ावा देने और ललितपुर को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के लिए, पर्यटन विभाग ने एक अभिनव पहल शुरू की है। विभाग हाईवे किनारे एक आधुनिक रेस्टोरेंट बनाने की योजना बना रहा है, जो न केवल पर्यटकों को भोजन और आराम करने की सुविधा प्रदान करेगा, बल्कि उन्हें क्षेत्र के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी भी देगा।

पर्यटकों के लिए सुविधाओं का खजाना

यह रेस्टोरेंट न केवल पर्यटकों को आराम करने और भोजन करने की जगह प्रदान करेगा, बल्कि उन्हें क्षेत्र के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी भी देगा। रेस्टोरेंट में पर्यटकों को ठहरने, भोजन करने और आराम करने के लिए आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा, उन्हें जनपद के सभी पर्यटन स्थलों, वहां पहुंचने के तरीके और इन स्थलों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी।

ललितपुर के पर्यटन विकास में मील का पत्थर

यह नया रेस्टोरेंट ललितपुर के पर्यटन विकास के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति होगी और निश्चित रूप से इस क्षेत्र में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि करेगा। पर्यटन विभाग का मानना है कि यह रेस्टोरेंट न केवल पर्यटकों को आकर्षित करेगा, बल्कि स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा करेगा।

Hindi News/ Jhansi / पर्यटकों के लिए खुशखबरी! हाईवे किनारे बनने जा रहा है आधुनिक रेस्टोरेंट

ट्रेंडिंग वीडियो