scriptRailway News Gwalior Barauni Mail will not run for 36 days | रेल्वे समाचार: 36 दिन नहीं चलेगी ग्वालियर-बरौनी मेल, यार्ड रिमॉडलिंग का चल रहा काम | Patrika News

रेल्वे समाचार: 36 दिन नहीं चलेगी ग्वालियर-बरौनी मेल, यार्ड रिमॉडलिंग का चल रहा काम

locationझांसीPublished: Dec 12, 2023 09:34:23 am

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

रेल्वे समाचार: ग्वालियर से बिहार तक चलने वाली ग्वालियर-बरौनी मेल 36 दिन के लिए रद्द कर दी गई है। इससे यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Gwalior Barauni Mail
ग्वालियर बरौनी मेल नहीं चलेगी 36 दिन।
रेल्वे समाचार: ग्वालियर-बरौनी मेल, जो एमपी से बिहार तक की यात्रा के लिए प्रसिद्ध है, इसका पटरियों पर चलना अगले 36 दिनों के लिए बंद हो गया है। रेलवे प्रशासन ने 12 दिसंबर से 16 जनवरी, 2024 तक इसके संचालन को रद्द कर दिया है। पहले इस ट्रेन को बदले हुए रूट के रूप में ग्वालियर से भिंड, इटावा, और कानपुर के माध्यम से बरौनी जाने की योजना थी, लेकिन इसे विभागीय कारणों के चलते अब रद्द कर दिया गया है।
बाराबंकी स्टेशन पर चल रहा काम

लखनऊ रेल मंडल के बाराबंकी स्टेशन के यार्ड रीमॉडलिंग का काम चल रहा है। जिसके चलते इसे रद्द किया गया है। वहीं झांसी रेलवे मंडल के जनसम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह के अनुसार, बाराबंकी यार्ड रिमॉडलिंग का कार्य हो रहा है। इससे ट्रेन संचालन पर भी असर पड़ रहा है और इससे पूर्वांचल क्षेत्र को जाने वाली ग्वालियर-बरौनी मेल प्रभावित हो गई है।
कई ट्रेन हुई रद्द

इसके अलावा, कई और ट्रेनों को भी रद्द किया गया है और कई के मार्ग में बदलाव किया गया है। इससे यात्रीगण को अगले कुछ दिनों के लिए समस्याएं उठानी पड़ सकती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो