scriptतेज धूप से राहत, अगले सप्ताह छाए रहेंगे बादल, तापमान में गिरावट की संभावना | Temperature drop next week due cloud cover in jhansi | Patrika News
झांसी

तेज धूप से राहत, अगले सप्ताह छाए रहेंगे बादल, तापमान में गिरावट की संभावना

झांसी में तेज धूप से लोगों को राहत मिलने वाली है। अगले एक हफ्ते तक आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने तापमान में गिरावट का अनुमान जताया है।

झांसीMar 11, 2024 / 06:18 am

Ramnaresh Yadav

The sky will remain cloudy in Jhansi for the next few days

झांसी में अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे – फोटो : सोशल मीडिया

गर्मी का प्रकोप शुरू हो चुका है और धूप तेज़ी से तप रही है। होली से पहले मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। रविवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक सप्ताह तक आसमान में बादल छाए रहने और तापमान में गिरावट होने की संभावना है। रात के तापमान में 3 डिग्री तक की गिरावट हो सकती है।

11 मार्च का मौसम

झांसी में आज सुबह मौसम साफ और सुहावना है। तापमान 17 डिग्री सेल्सियस है और हवा दक्षिण-पश्चिम दिशा से 2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।
आज पूरे दिन धूप खिली रहेगी और बारिश की कोई संभावना नहीं है। आने वाले 4-5 दिनों तक मौसम इसी तरह रहने की उम्मीद है। धीरे-धीरे तापमान में क्रमिक वृद्धि होगी।

हवा और आर्द्रता
आज झांसी में हवा दक्षिण-पश्चिम दिशा से 2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है। हवा में आर्द्रता का स्तर 60% के आसपास है।

स्वास्थ्य सलाह

गर्मी बढ़ने के साथ ही लोगों को डिहाइड्रेशन से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिए। बाहर निकलते समय सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना भी जरूरी है।

Home / Jhansi / तेज धूप से राहत, अगले सप्ताह छाए रहेंगे बादल, तापमान में गिरावट की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो