scriptयूपी बोर्ड परीक्षा: छात्रों ने उत्तर पुस्तिकाओं में लिखे ‘हैरान’ कर देने वाले जवाब, परीक्षक भी भौंचक्के | UP Board Exams Students Shocking Answers Leave Examiners Dumbfounded | Patrika News
झांसी

यूपी बोर्ड परीक्षा: छात्रों ने उत्तर पुस्तिकाओं में लिखे ‘हैरान’ कर देने वाले जवाब, परीक्षक भी भौंचक्के

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं में छात्रों ने अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में ऐसे जवाब लिखे हैं कि परीक्षक हंसते-हंसते थक गए।

झांसीMar 18, 2024 / 06:12 am

Ramnaresh Yadav

Students wrote strange answers in UP Board exams

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में छात्रों ने लिखे अजीबोगरीब जवाब – फोटो : सोशल मीडिया

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं में छात्रों ने सवालों के अजीबोगरीब जवाब लिखकर परीक्षकों को हैरान कर दिया है। कुछ छात्रों ने अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में गाने, चुटकुले और सोशल मीडिया आईडी तक लिख दी हैं।

मां बीमार रहती है, मेरे फेल होने का गम बर्दाश्त नहीं कर पाएगी

एक हाईस्कूल के परीक्षार्थी ने अपनी उत्तर पुस्तिका में परीक्षक के लिए भावुक संदेश लिखा है। उसने लिखा है कि उसकी मां बीमार रहती है और कड़ी मेहनत करके उसे पढ़ा रही है।
वह लिखता है: “मैंने पढ़ाई नहीं की है, लेकिन प्लीज सर मुझे कैसे भी पास कर देना। मेरे फेल होने का गम मां बर्दाश्त नहीं कर पाएगी।”

मैं फेल नहीं होना चाहती

इंटरमीडिएट की एक छात्रा ने उत्तर पुस्तिका में लिखा है कि वह फेल नहीं होना चाहती।
वह लिखती है: “मेरे दादा जी बहुत बीमार हैं और वो चाहते हैं कि उनके रहते मेरी शादी हो जाए, लेकिन मैं पढ़ना चाहती हूं। अगर फेल हो गई तो घर वाले शादी करा देंगे। मां ने कहा है कि अगर 80 प्रतिशत नंबर आ गए तो वो अभी शादी नहीं होने देंगी और मुझे आगे की पढ़ाई करने देंगी।”
आपको अरजीत सिंह की कसम

इंटर के ही एक छात्र ने प्रश्नों के जवाब में गायक अरजीत सिंह के गाने लिख दिए हैं।

वह लिखता है: “आपको अरजीत सिंह की कसम है… पास कर देना। बहुत याद करने की कोशिश की लेकिन याद ही नहीं हो रहा था। क्या करुं, क्या करूं… मैं मर जाऊं।”

Hindi News/ Jhansi / यूपी बोर्ड परीक्षा: छात्रों ने उत्तर पुस्तिकाओं में लिखे ‘हैरान’ कर देने वाले जवाब, परीक्षक भी भौंचक्के

ट्रेंडिंग वीडियो