झुंझुनूं में हर पांचवें दिन उखड़ रहा एक एटीएम, अब चिड़ावा में 12 लाख से भरा एटीएम ले गए

चोर गुरुवार रात करीब दो बजे चिड़ावा शहर में एटीएम को उखाड़कर ले गए। इस एटीएम में 12 लाख 60 हजार पांच सौ रुपए भरे हुए थे।

By: kamlesh

Published: 08 Oct 2021, 07:02 PM IST

झुंझुनूं/चिड़ावा। अपराधियों में झुंझुनूं की पुलिस का खौफ खत्म हो गया है। चोर हर पांचवें दिन एक एटीएम उखड़कर ले जा रहे हैं। पिछले सूरजगढ़ व बुहाना क्षेत्र में चार एटीएम उखाडऩे के बाद अब चोर गुरुवार रात करीब दो बजे चिड़ावा शहर में एटीएम को उखाड़कर ले गए। इस एटीएम में 12 लाख 6 0 हजार पांच सौ रुपए भरे हुए थे। जानकारी के अनुसार चिड़ावा में मंड्रेला बाइपास चौराहे पर एसबीआई बैंक का एटीएम लगा है। रात करीब दो बजे बाद कार में सवार होकर आए बदमाशों ने पहले शटर के ताले को तोड़ा। जिसके बाद एटीएम को गाड़ी से रस्से से बांधकर उखाड़ लिया। सफेद रंग की गाड़ी में डालकर फरार हो गए।

चाय पीने चले गए गार्ड
एटीएम की सुरक्षा में दो होमगार्ड विजेंद्र और सुरेंद्र को लगा रखा था। जो कि वारदात से कुछ देर पहले ही चाय पीने के लिए चले गए। मामले की सूचना पर कुछ देर बाद ही पहुंची पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू की। पुलिस ने जगह-जगह नाकाबंदी भी करवाई। मगर लुटेरे हाथ नहीं आए। उधर, पुलिस को सूरजगढ़ थाने के बड़सरी का बास में एटीएम मशीन पड़ी होने की जानकारी मिली। जिसे नया बस स्टैंड चौकी प्रभारी बलवीर चावला ने जब्त कर लिया। इस संबंध में एसबीआई बैंक के संचालन को देखने वाली कंपनी टीएसआई के प्रतिनिधि वैशाली नगर (जयपुर) निवासी शक्ति सिंह ने रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि रात को अज्ञात लोगों ने एटीएम की मशीन उखाड़ ली। जिसमें पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सीआई भगवान सहाय मीणा के नेतृत्व में पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में हरियाणा और दूसरी जगहों पर दबिश दे रही हैं।

एक का सायरन बजा तो दूसरा उखाड़ा
लुटेरे दो बजे के करीब मंड्रेला मोड़ तिराहे पर बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम को उखाडऩे के लिए पहुंचे थे। यहां कैमरों पर स्प्रे भी कर दी थी। यहां अचानक एटीएम का सायरन बजने लगा। जिसके बाद बदमाश यहां से भाग गए। जो कि करीब एक किमी दूर बाइपास चौराहे पर एसबीआई बैंक के एटीएम को उखाडऩे में कामयाब हुए। सूत्रों के अनुसार सायरन बजने के बाद मंड्रेला मोड़ तिराहे पर पुलिस भी कुछ ही देरी में पहुंच गई थी। यहां पुलिस जांच में जुटी रही, उधर लुटेरे बाइपास चौराहे पर एटीएम उखाड़ ले गए।

आरोपियों ने टोल पर पर्ची भी कटवाई
चिड़ावा में वारदात के बाद लुटेरे गाड़ी से सूरजगढ़ होते हुए फरार हुए। सूरजगढ़ के पास रघुनाथपुरा टोल बूथ पर संदिग्ध गाड़ी भी नजर आ रही है। जिसमें कुछ युवक बैठे हुए हैं। टोल पर रोकने पर गाड़ी ड्राइवर फाटक खोलकर टोल कटवाता है। बाद में गाड़ी सूरजगढ़ की तरफ रवाना हो जाती है। लुटेरों ने मंड्रेला मोड़ तिराहा और बाइपास चौराहा पर एटीएम लूटने के लिए सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे भी किया। कैमरे में स्प्रे से पहले के फुटेज भी नजर आ रहे हैं। जिसमें दो युवक एटीएम में घुसकर कैमरों पर स्प्रे कर रहे हैं। दोनों ने ही चेहरे को कपड़े से ढ़क रखा था। जिनकी उम्र करीब 20 से 30 साल के बीच लग रही है।

पहले भी उखाड़ जा चुका एटीएम-
बाइपास चौराहे पर जिस एटीएम को रात को उखाड़ा गया है। वह पहले भी उखाड़ा जा चुका है। जानकारी के अनुसार करीब चार साल पहले अज्ञात बदमाशों ने एटीएम को उखाड़ लिया था। उस समय किसी वाहन के आ जाने से बदमाश उसे बाहर ही पटककर फरार हो गए थे।

पांच वारदात, एक ही तरीका-
-कार में सवार होकर आते हैं बदमाश।
-गाड़ी से एटीएम को रस्सी से बांधकर उखाड़ते हैं।
-एटीएम को गाड़ी में डालकर ले जाते हैं।
-वारदात स्थल से कुछ किमी की दूरी पर एटीएम काटकर रुपए निकालते हैं।
-प्रत्येक वारदात में चार-पांच युवक शामिल।
-पांचों वारदात करने का तरीका एक जैसा।
-प्रत्येक एटीएम के कैमरों को स्प्रे से काले करना।

गश्त की पोल खोलती पांच वारदात
-14 सितम्बर 2021 को सूरजगढ़ के पिलोद गांव में पीएनबी बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर तेरह लाख 53 हजार पांच सौ रुपए ले गए थे।
-16 सितम्बर 2021 को बुहाना कस्बे में एटीएम उखाड़ ले गए। एटीएम में 22 लाख 9 हजार रुपए रखे हुए थे।
-20 सितम्बर 2021 को बलौदा में एटीएम को उखाड़कर दस लाख 29 हजार 700 रुपए ले गए।
- 28 सितम्बर को सूरजगढ़ शहर के मंडी इलाके में एसबीआई बैंक के एटीएम को उखाड़ कर ले गए। जिसमें 22 लाख 43 हजार रुपए भरे थे।
- 7 अक्टूबर 2021 को चिड़ावा शहर में 12 लाख 60 हजार पांच सौ रुपए से भरा एटीएम उखाड़कर ले गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned