scriptलोकसभा चुनाव.. कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम लिफाफे में बंद, अंतिम मुहर राहुल गांधी लगाएंगे | Congress nominees name envelope closed | Patrika News
झुंझुनू

लोकसभा चुनाव.. कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम लिफाफे में बंद, अंतिम मुहर राहुल गांधी लगाएंगे

अंतिम रायशुमारी के लिए पहुंचे राजस्थान सह प्रभारी व प्रभारी मंत्री

झुंझुनूJan 29, 2019 / 01:49 am

abdul bari

झुंझुनूं.
ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव काजी निजामुद्दीन, जिले के प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा व कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र सिंह ने सोमवार को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से रायशुमारी की। इससे पहले टिकट के दावेदारों का गेस्ट हाऊस के बाहर सुबह से ही समर्थकों के साथ जुटना शुरू हो गया था। हालांकि रायशुमारी करने पहुंचे नेताओं ने स्पष्ट किया कि अंतिम मोहर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लगाएंगे।
इधर, नेताओं के गेस्ट हाऊस पहुंचने पर एक पूर्व विधायक के समर्थकों ने टिकट की मांग को लेकर नारेबाजी की। दूसरे गुट के लोगों ने कहा कि यहां एक प्रत्याशी तो भाजपा कार्यकर्ताओं को भी लेकर आए हैं। वहीं बागी भी यहां बैठे हुए हैं। दूसरी ओर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए काजी निजामुद्दीन ने विधानसभा चुनाव में अपेक्षाकृत कम सीटें जीतने पर अफसोस जाहिर किया। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, टिकट पर अंतिम मोहर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व उनकी ओर से गठित टीम लगाएगी। कार्यकर्ताओं को नसीहत दी कि पार्टी जिस व्यक्ति को लोकसभा के लिए प्रत्याशी चुने उसका साथ दे ताकि कड़ी से कड़ी जुडऩे पर विकास कार्य हो सके।

उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि झुंझुनूं आगमन के बावजूद जिलेवासियों को कोई बड़ी सौगात नहीं दे पाए। काजी निजामुद्दीन ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए वायदे पूरा करने की बात को दोहराया।
नीचे शोर-शराबा, ऊपर चलती रही रायशुमारी
रायशुमारी के दौरान प्रत्याशी व समर्थकों में राजस्थान सह प्रभारी व प्रभारी से मिलने की होड़ सी लग गई। भीड़ को देखते हुए विधानसभावार कार्यकर्ताओं को रायशुमारी के लिए बुलाया गया।इस दौरान अन्य समर्थक अपने प्रत्याशी के लिए नारेबाजी करते हुए नजर आए।
वैभव को टिकट देने की मांग
कुछ समर्थकों की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत को झुंझुनूं से लोकसभा का प्रत्याशी बनाने की बात कहते हुए समर्थन पत्र सौंपा।

सबसे लिए समर्थन पत्र
लोकसभा चुनाव में दावेदारी के लिए पहुंचे पदाधिकारियों को रायशुमारी के लिए गाइड लाइन दी गई थी। जिसके मुताबिक जनप्रतिनिधी, प्रदेश सदस्य, जिला कांग्रेस कमेटी, ब्लॉक अध्यक्षों से रायशुमारी कर समर्थन के लिफाफे लेने थे। लेकिन बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं की नाराजगी से बचने के लिए सभी से समर्थन पत्र के लिफाफे लिए गए।
बागियों की उपस्थिति पर जताया विरोध
रायशुमारी के दौरान विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के प्रत्याशियों के विरोध में प्रचार करने वालों की उपस्थिति को लेकर माहौल गर्मा गया। इस दौरान समर्थकों ने कांग्रेस राजस्थान सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन के समक्ष नाराजगी जाहिर की। विरोध के दौरान एक पदाधिकारी के साथ हाथापाई की नौबत आ गई। माहौल बिगड़ता देखकर विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के विरोध में रहे कार्यकर्ता को रायशुमारी से बाहर कर दिया गया।
डीसीसी बनाने की मुखर हुई मांग
कार्यकर्ताओं ने डीसीसी गठन का मामला लम्बित होने पर नाराजगी जताई। कांग्रेस राजस्थान सह प्रभारी के समक्ष कार्यकर्ताओं ने कहा कि इससे कांग्रेस कमजोर हो रही है। उन्होंने डीसीसी गठन करने की बात कहते हुए जिला मुख्यालय पर कार्यालय खोलने की भी मांग की।
यह रहे मौजूद

इस मौके पर पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया, पूर्व विधायक रीटा चौधरी, जिला प्रमुख सुमन रायला, प्रधान सविता खरबास, कांग्रेस जिला प्रवक्ता मुरारी लाल सैनी, खेतडी ब्लॉक अध्यक्ष गोकुल चंद, जिला परिषद सदस्य दिनेश सुण्डा, मोहर सिंह सोलाना, महेन्द्र झाझडिय़ा, खलील बुडाना, युवा विकास मंच अध्यक्ष मनोज मील, सेवादल के प्रदेश सचिव एमडी चौपदार, यूथ कांग्रेस प्रदेश महासचिव सुरेन्द्र बेनीवाल, एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष अंकित जाखड़, नगरपरिषद में नेता प्रतिपक्ष जुल्फीकार खोखर आदि उपस्थित रहे।

इन्होंने जताई दावेदारी
डॉ राजाबाला ओला, डॉ. चन्द्रभान, पूर्व विधायक श्रवण कुमार,सुरेश कटेवा, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव धनूरी निवासी शब्बीर हुसैन खान, विजेन्द्र सिंह शेखावत, सुनील झाझडिय़ा, रियाज फारूकी आदि ने दावेदारी प्रस्तुत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो