scriptझुंझुनूं जिला बन रहा है कोरोना हॉटस्पॉट, अब तक 6 जगह लगाया जा चुका है कर्फ्यू | coronavirus cases in jhunjhunu | Patrika News
झुंझुनू

झुंझुनूं जिला बन रहा है कोरोना हॉटस्पॉट, अब तक 6 जगह लगाया जा चुका है कर्फ्यू

राजस्थान का झुंझुनूं जिला कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है, जिले में अब तक 31 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं जो राजस्थान में जयपुर और जोधपुर के बाद सर्वाधिक हैं।

झुंझुनूApr 09, 2020 / 05:26 pm

Santosh Trivedi

jhujhunu corona update

झुंझुनूं। राजस्थान का झुंझुनूं जिला कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है, जिले में अब तक 31 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं जो राजस्थान में जयपुर और जोधपुर के बाद सर्वाधिक हैं। एक साथ इतने पोजिटिव लोगों के मिलने से जिला प्रशासन सकते में है। जिले में बढ़ती कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या रोक पाने में जिला प्रशासन असहाय नजर आ रहा है।

जिले में अब तक 11 स्थानों पर कोरोना पॉजीटिव मामले मिल चुके हैं। जिनमें से छह जगह मंडावा, खेतड़ी, नवलगढ़ एवं झुंझुनू शहर का कुछ हिस्सा, गुढ़ागौडजी और कैरू गांव में कर्फ्यू लगाया जा चुका है। झुंझुनूं जिले में सबसे अधिक सात पॉजिटिव मामले झुंझुनूं शहर में मिले हैं।

जिले के गुढ़ागौड में छह मंडावा में पांच खेतड़ी में चार नवलगढ़ में दो कैरू गांव में और सोटवारा गांव में एक, सिहोडिय़ो की ढाणी बुहाना में एक, इस्माइलपुर में एक, रतन शहर में एक कोरोना पॉजीटिव मिल चुका है। जिले में अब तक मिले कुल 31 कोरोना पॉजिटिव में से 11 विदेश से आए हुए थे।

वहीं 11 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित जमात में शामिल होकर आए थे। वहीं नौ लोग जिले में ही रहे हैं, लेकिन दिल्ली मरकज में शामिल होकर आये लोगों के संपर्क में आने से कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिले के गुढ़ागोड कस्बे में तो एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जो चिंता का विषय है। इस परिवार का एक सदस्य दिल्ली जमात में शामिल होकर आया था। उसके सम्पर्क में आने से उसके परिवार के चार अन्य सदस्य उसकी मां, पत्नी, भाई,और भाभी भी कोरोना से संक्रमित हो गए।

जिले में अन्य प्रदेशों एवं विदेशों से आए लोगों की सही सूची अब तक प्रशासन के पास उपलब्ध नहीं है, जिससे उनको निगरानी में नहीं लिया जा सका है। जिले के गांवों में अब तक सोडियम हाइपोक्लोराइट दवा का सभी जगह छिड़काव भी नहीं हो पाया है। निजी वाहनों की आवाजाही अनवरत जारी है। प्रशासन द्वारा वाहन चालकों को पास जारी करने से उन पर रोक नहीं लग पा रही है।

इसके चलते जिले में कोरानो का बढ़ता प्रभाव रुक नहीं पा रहा है। कोरोना के रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने जिला प्रशासन की सहायता के लिए पांच अतिरिक्त आरएएस अधिकारियों को लगाया है, लेकिन उसके बावजूद स्थिति नियंत्रण में नहीं आ रही है। इस सम्बनध में जिला कलेक्टर उमरदीन खान का कहना है कि प्रशासन ने जिले की सभी सीमा सील कर दी हैं जिले में 41 स्थानों पर चैक पोस्ट बनाया गया है।

जहां बाहर से आने वाले वाहनों की जांच की जाएगी। उक्त सभी चैक पोस्टों पर राऊंड वार क्लॉक पुलिस कार्मिकों तथा क्लॉक मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। मेडिकल टीमें लगातार जांच में जुटी हुई हैं। पुलिस अधिकारीयों को लॉक डाउन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए गएं हैं।

Home / Jhunjhunu / झुंझुनूं जिला बन रहा है कोरोना हॉटस्पॉट, अब तक 6 जगह लगाया जा चुका है कर्फ्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो