script देव उठनी के साथ शुरू हुए बैंड, बाजा, बारात | Dev uthani ekdashi | Patrika News

देव उठनी के साथ शुरू हुए बैंड, बाजा, बारात

locationझुंझुनूPublished: Nov 24, 2023 12:13:44 pm

Submitted by:

Rajesh sharma

बैंड बाजे के साथ बारात मोदी रोड पर पहुंची। यहां तुलसीजी के साथ विवाह की रस्में पूरी की गई। पंडित दिनेश मिश्रा बताते हैं कि नवम्बर महीने में अब 24 नवम्बर, 27, 28 और 29 नवंबर विवाह के शुभ दिन हैं। इसी तरह दिसम्बर महीने में 7 दिन विवाह के लिए शुभ माने गए हैं। ये दिन 5 दिसम्बर, 6, 7, 8, 9, 11 और 15 दिसम्बर हैं।

देव उठनी के साथ शुरू हुए बैंड, बाजा, बारात
देव उठनी के साथ शुरू हुए बैंड, बाजा, बारात

मंदिरों व घरों में हुए कार्यक्रम

देवउठनी एकादशी पर गुरुवार को जिले में सैकड़ों शादियां हुई। घरों व मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रम हुए। शादियों में बैंड व डीजे की धुन पर बराती नृत्य करते नजर आए। वहीं बाजार में शादियों को लेकर जोरदार रौनक रही। शहर के दीनदयाल रघुनाथ मन्दिर से ठाकुरजी की बारात निकाली गई। बैंड बाजे के साथ बारात मोदी रोड पर पहुंची। यहां तुलसीजी के साथ विवाह की रस्में पूरी की गई। पंडित दिनेश मिश्रा बताते हैं कि नवम्बर महीने में अब 24 नवम्बर, 27, 28 और 29 नवंबर विवाह के शुभ दिन हैं। इसी तरह दिसम्बर महीने में 7 दिन विवाह के लिए शुभ माने गए हैं। ये दिन 5 दिसम्बर, 6, 7, 8, 9, 11 और 15 दिसम्बर हैं।
प्रत्याशी देने पहुंचे बधाई

वहीं प्रचार के बीच अनेक प्रत्याशी शादियों में वर व वधू पक्ष को बधाई देने पहुंचे। देर रात तक बधाई देने का दौर चला। प्रत्याशियों ने शादियों में भी मतदान के दिन ध्यान रखने की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो