script video राजस्थान के इस बूथ पर हर मतदाता को मिलेगी चॉकलेट | Every voter will get chocolate at this booth in Rajasthan | Patrika News

video राजस्थान के इस बूथ पर हर मतदाता को मिलेगी चॉकलेट

locationझुंझुनूPublished: Nov 25, 2023 01:34:20 am

Submitted by:

Rajesh sharma

बूथ को शादी समारोह के मंडप की तरह सजाया गया है। बाहर से ऐसा लग रहा है मानो यह बूथ नहीं, शादी समारोह स्थल हो। पूरी जमीन पर कारपेट बिछाया गया है। स्वागत द्वार बनाए गए हैं। मतदाता जागरूकता को लेकर सुबह दस बजे केक भी काटा जाएगा।

video राजस्थान के इस बूथ पर हर मतदाता को मिलेगी चॉकलेट
बूथ पर तैनात महिला अ​धिकारी , कर्मचारी व अन्य।
शेखावाटी की ड्रेस में सजधजकर मतदाताओं का देसी अंदाज में अभिवादन कर फूल बरसाती बीस बालिकाएं, हर मतदाता को मिलती ब्रांडेड कम्पनी की चॉकलेट और पिंक ड्रेस में मतदान करवाती महिलाएं। झुंझुनूं शहर में परमवीर पीरू सिंह राजकीय उमावि के बूथ संख्या बारह पर शनिवार को ऐसा ही नजार दिखाई देगा।
यहां पहली बार मतदान करने वाली सात बालिकाओं का सुबह दस बजे जिला कलक्टर बचनेश अग्रवाल सम्मान करेंगे। स्कूल के मैदान में बालिकाएं सात पौधे लगाएंगी। बूथ को शादी समारोह के मंडप की तरह सजाया गया है। बाहर से ऐसा लग रहा है मानो यह बूथ नहीं, शादी समारोह स्थल हो। पूरी जमीन पर कारपेट बिछाया गया है। स्वागत द्वार बनाए गए हैं। महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक विप्लव न्योला ने बताया कि पहली बार ऐसा नवाचार किया गया है। मतदाता जागरूकता को लेकर सुबह दस बजे केक भी काटा जाएगा। केक मतदाताओं को वितरित किया जाएगा। बूथ पर महिलाओं के लिए सोफे लगाए गए हैं। अलग से स्तनपान कक्ष बनाया गया है। बूथ की पीआरओ सुमन भडिय़ा ने बताया कि यहां कुल 1392 मतदाता पंजीकृत हैं। चुनाव के लिए नीतू न्यौला, सुनीता कुुमारी व ज्योति डाबर की ड्यूटी लगाई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो